पठानकोट हमलाः मारे गए बचे हुए 2 आतंकी भी, सर्च ऑपरेशन जारी

Jan 04 2016 05:00 PM
पठानकोट हमलाः मारे गए बचे हुए 2 आतंकी भी, सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली : पठानकोट एयरबेस में आतंकियों द्वारा किए गए हमले के बाद से जारी ऑपरेशन के तीसरे दिन सेना ने दो और आतंकियों को भी मार गिराया है। इस बात की आधिकारिक पुष्टि नही हुई है, लेकिन मौके मौजूद सूत्रों के अनुसार, सेना ने दोनों ही आतंकियों को घेर लिया था और दोनों को मौत के घाट उतार दिया। दोनों आतंकियों का शव कैंटीन के इमारत से बरामद की गई है।

इस इमारत को सेना ने टैंक से उड़ा दिया था, जिसके बाद ही मलबे में से आतंकी का शव मिला। तीसरे दिन भी सुबह से ही अंदर से फायरिंग की आवाजें आ रही थी। सेना के संयुक्‍त अभियान के बीच एक से दो बार एयरबेस में धमाके भी सुनाई दिए। पठानकोट एयरबेस पर हमले का अलर्ट 16 महीने पहले ही जारी कर दिया गया था। इसके बावजूद हमले को रोकने में हम असफल रहे और 6 आतंकियों को मारने में हमारे 7 जवान शहीद हो गए।

फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। इन 6 आतंकियों ने एयरबेस पर शनिवार को हमला कर दिया था। केंद्रीय गृहसचिव राजीव महर्षि ने नई दिल्ली में रविवार को कहा कि आतंकी कथित तौर पर पाकिस्तान से आए आतंकी वायुसेना अड्डे के साजो-सामान नष्ट नहीं कर पाए, क्योंकि सुरक्षा बलों ने समय पर त्वरित कार्रवाई की।