गुरुग्राम में डेंगू का कहर
गुरुग्राम में डेंगू का कहर
Share:

गुरुग्राम: जिला स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा बुधवार 25 नवंबर को दो और मरीज मिलने के बाद गुरुग्राम में डेंगू के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 312 हो गई है।विभाग ने पिछले 24 घंटों में 32 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। विभाग द्वारा अब तक डेंगू के 5,363 संदिग्ध मरीजों की पहचान की जा चुकी है।

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) की एक संयुक्त टीम ने 16,000 से अधिक घरों की जांच की। इस दौरान टीम ने 149 घरों में मच्छरों के लार्वा पाए और 62 घरों को नोटिस भेजा।

स्वास्थ्य विभाग के रैपिड मास फीवर सर्वे ने बुधवार तक 7,236 घरों को कवर किया है। शहर में 1,567 घर और ग्रामीण इलाकों में 5,669 घर थे। अब तक कुल 7,45,000 घरों में फीवर स्टडी पहुंच चुकी है। जिले में अब तक डेंगू से एक ही मौत हुई है।

गुरुग्राम के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) वीरेंद्र यादव ने कहा "लोगों को डेंगू बुखार से बचने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग और एमसीजी की टीमें कूलर, बर्तन, बर्तन, टायर या इसी तरह की अन्य चीजों के अंदर जमा पानी या लार्वा के लिए घरों का निरीक्षण कर रही हैं और उल्लंघन नोटिस दे रही हैं। स्वास्थ्य विभाग अथक परिश्रम कर रहा है, और जनता को इसमें शामिल होना चाहिए।"

OMG! देश में पहली बार पुरुषों से ज्यादा महिलाओं की आबादी

लैंसेट स्टडी: कोवक्सिन के वास्तविक विश्व अध्ययन पर भारत बायोटेक ने बयान दिया

सर्दियों में अपने डाइट में जरूर शामिल करें ये 5 फूड, मिलेगा बहुत लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -