सख्त लॉकडाउन के बाद भी इस शहर में तेजी से मौत का शिकार बन रहे कोरोना संक्रमित
सख्त लॉकडाउन के बाद भी इस शहर में तेजी से मौत का शिकार बन रहे कोरोना संक्रमित
Share:

मध्यप्रदेश में भारत के अन्य राज्यों से भी ज्यादा कोरोना संक्रमण फैलना प्रांरभ हो गया ​है. इस वजह से स्वस्थ लोगों को कोरोना की चपेट में आना संभव है. राज्य की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना के मरीजों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही. रविवार को 22 और नए मरीज मिले, जबकि दो मरीजों की मौत हो गई. इंदौर में इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 10 हो चुका है. यह देश के कुल मृत्यु के आंकड़े 110 का 9 फीसदी है. देर रात दो और संदिग्धों की मौत का पता चला, लेकिन प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की. एमजीएम मेडिकल कॉलेज और स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में भी गफलत जारी है. विभाग ने शनिवार को जो रिपोर्ट दी, उसके हिसाब से रविवार को मरीजों की संख्या 150 होना थी, जबकि मेडिकल कॉलेज 135 बता रहा. 

मर्सिडीज़ बेंज जल्द भारत में लांच करने जा रही ये शानदार कार, वेबसाइट पर हुई शामिल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्नेहलतागंज की नसरीन बी (53) और उदापुरा के मो. रफीक (50) ने दम तोड़ा. दोनों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है. यह भी पता नहीं चला कि वे किस संक्रमित के संपर्क में आए.  इधर, नए मिले मरीजों में सबसे ज्यादा 6 टाटपट्‌टी बाखल के हैं. इनमें भी 5 मरीज उस मकान के हैं, जहां शनिवार को 7 मरीज मिले थे. यानी यहां एक ही घर में 12 संक्रमित हो गए.

20 वर्ष में पहली बार अप्रैल के पहले सप्ताह में मौसम ने बदला अपना रंग

इसके अलावा कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने के बीच रविवार को अच्छी खबर आई. पहले दौर में जो 30 पॉजिटिव मरीज मिले थे, उनमें से 20 की तबीयत ठीक हो गई है. कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक, इनकी पहली टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है. दूसरी जांच होते ही इन्हें डिस्चार्ज कर देंगे. शहर में 24 मार्च को पहला मरीज मिलने के बाद ये पहली बार होगा, जब पॉजिटिव मरीज डिस्चार्ज किए जाएंगे.

दिल्ली में लॉकडाउन से घटा प्रदूषण, यमुना का 'काला जल' फिर हो गया निर्मल

आईजीएमसी के तीनों मरीजों में नहीं मिले कोरोना के कोई लक्षण

जम्मू में मिले कोरोना बम, लोगों में मचा कोहराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -