महाराष्ट्र: आंदोलनकारी किसानों से मिलने पहुंचे सीएम फडणवीस के मंत्री

नासिक : महाराष्ट्र के किसान एक बार फिर प्रदेश की देवेंद्र फडणवीस सरकार को घेरने के लिए बड़ा मार्च निकालने सड़कों पर आ गए हैं. किसानों की तैयारी नासिक से मुंबई तक जाकर सरकार से अपनी मांगें मनवाने की है. इस बार पुलिस ने किसानों के मार्च को इजाजत नहीं दी है. हालांकि, किसान नेता मुंबई जाने को लेकर आक्रामक दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में किसानों और पुलिस के मध्य झड़प होने की आशंका जताई जा रही है. गुरुवार को हजारों किसान नासिक से मुंबई के लिए रवाना हुए हैं.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल, यह है आज के भाव

मार्च पर निकले किसानों से बात करने के लिए महाराष्ट्र सरकार के दो मंत्री आम्बेवाडा ग्राम पहुंच चुके हैं. मंत्री गिरीश और जयकुमार रावल ने किसान नेताओं के साथ बैठक शुरू कर दी है. मार्च के चलते 15 किमी पैदल चलने के बाद किसान नासिक जिले के आम्बेवाडा ग्राम पहुंच गए हैं. ये आंदोलनकारी किसान खाना खाने के बाद यहां से आगे बढ़ेंगे.

डॉलर के मुकाबले चार पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

इस मार्च में किसान 2018 तक की संपूर्ण ऋण माफी, वन अधिकार कानून को लागू किए जाने, साथ ही महाराष्ट्र से गुजरात को दिए जाने वाले पानी पर भी प्रतिबन्ध लगाए जाने की मांग कर रहे हैं. महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार से अपनी मांगें मनवाने के लिए बड़ी तादाद में किसानों ने नासिक से मुंबई के लिए अपना मार्च आरम्भ कर दिया है. किसानों की तैयारी मुंबई जाकर सरकार के सामने अपनी मांगे रखने की है.

खबरें और भी:-

 

गुरूवार को गिरावट के साथ खुले देश के शेयर बाजार

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने की रिहाई की मांग, आज अंतिम दलील पेश करेगा पाक

बदलते समय के साथ दुनिया में लगातार कम हो रही है मातृभाषाओं की संख्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -