पाकिस्तान का एक और बौखलाहट भरा कदम, अब महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ी

Aug 11 2019 02:34 PM
पाकिस्तान का एक और बौखलाहट भरा कदम, अब महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के लाहौर शहर में महाराजा रंजीत सिंह की मूर्ति तोड़े जाने का मामला प्रकाश में आया है। रिपोर्ट्स के अनुसार दो लोगों ने महाराजा रंजीत सिंह की मूर्ति को खंडित कर दिया है। इसी वर्ष जून में लाहौर के किले में महाराजा की 9 फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित की गई थी। सिख साम्राज्य के शासक रहे रंजीत सिंह ने 19वीं सदी के प्रारंभिक दौर में जम्मू कश्मीर सहित पंजाब पर राज किया था। 

हालांकि, इस मामले के सामने आने के बाद पाकिस्तान पुलिस ने दोषियों को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों पर ईशनिंदा कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि भारत की तरफ से जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 समाप्त किए जाने से दोनों युवक भड़के हुए थे। दोनों आरोपी मौलाना खईम रिजवी के संगठन तहरीक-लब्बैक से ताल्लुक रखते हैं।

लाहौर किले का प्रबंधन देखने वाली अथॉरिटी ने इस घटना पर हैरानी जाहिर करते हुए ईद के बाद महाराजा रंजीत सिंह की प्रतिमा की मरम्मत कराई जाएगी। तब तक के लिए परिसर को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है। प्रतिमा की मरम्मत के बाद ही पर्यटकों को विजिट करने की इजाजत दी जाएगी। 

टैक्सी ड्राइवर की नौकरी करने UAE गया था भारतीय शख्स, किस्मत ने खेला ऐसा खेल कि हो गया मालामाल

जम्मू कश्मीर मुद्दे को लेकर फिर UNSC के सामने गिड़गिड़ाएगा पाक, क्या साथ देगा चीन ?

पाकिस्तान ने फिर शुरू की नापाक करतूत, PoK में फिर सक्रिय हुए आतंकी, ISI दे रही मदद