कोरोना के कहर के बीच गाइडलाइन्स का उल्लंघन, दिल्ली में बंद किए गए दो बड़े मार्केट
कोरोना के कहर के बीच गाइडलाइन्स का उल्लंघन, दिल्ली में बंद किए गए दो बड़े मार्केट
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उत्तर पूर्व जिला प्राधिकरण ने यहां के दो बाजारों को बंद करने के आदेश दिए हैं. बंद किए गए बाज़ारों में सोनिया विहार और करावल नगर में मुकुंद विहार शामिल हैं. इन इलाकों में कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन किए जाने के कारण इन बाजारों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. बता दें कि एक बार फिर से दिल्ली कोरोना वायरस की चपेट में आती दिखाई दे रही है.

गुरुवार के आंकड़ों की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस के 15097 नए केस दर्ज किए गए हैं. राज्य में अब संक्रमण दर 15.34 फीसद पर पहुंच चुकी है. इस जानलेवा वायरस से 6 मौतें भी दर्ज की गई हैं. वहीं, एक्टिव केस बढ़कर 31,498 हो गए हैं. 1 जनवरी को दिल्ली में 2796 केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 2 जनवरी की रिपोर्ट में 3194 मामले, 3 जनवरी को 4099, 4 जनवरी को 5481, 5 जनवरी को यह आंकड़ा 10,665 पर था और आज 15097 तक पहुंच चुका है. यहां अब तक कोरोना से कुल 25,127 लोगों की जान जा चुकी हैं. कोरोना डेथ रेट 1.69 फीसदी है. वहीं, होम आइसोलेशन में 14,937 मरीज हैं और सक्रिय कोरोना मरीजों की तादाद 31,498 के साथ इसकी दर 2.11 फीसदी रिकॉर्ड की गई है.  

वहीं देश में Omicron का कहर भी जारी है. अब तक इस संक्रमण से मौतें न होने से राहत थी. किन्तु देश में Omicron से संबंधित दूसरी मौत की पुष्टि बीते दिन की गई थी. ओडिशा की 55 वर्षीय महिला की नए वैरिएंट ने जान ले ली. वहीं, पूरे देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट Omicron के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. 

झारखंड के रामगढ़ में क्यों फटी जमीन ? दरक गए आसपास के घर

पीएम मोदी शुक्रवार को कोलकाता में दूसरे सीएनसीआई परिसर का उद्घाटन करेंगे

सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -