कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, बारामुला के ही निवासी हैं हसन मल्ला और मोहम्मद आरिफ, गोला-बारूद बरामद
कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी गिरफ्तार, बारामुला के ही निवासी हैं हसन मल्ला और मोहम्मद आरिफ, गोला-बारूद बरामद
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार (14 सितंबर) को लश्कर-ए-तैयबा (LeT) संगठन के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से पिस्तौल, हथगोले और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। उरी के परनपीलन ब्रिज पर स्थापित एक संयुक्त चौकी पर, बारामूला पुलिस और सेना की 8 RR ने दाची से आ रहे दो लोगों को देखा। चौकी को देखकर दोनों ने भागने की कोशिश की, लेकिन बलों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

संदेह होने पर तलाशी ली गई और उनके कब्जे से दो ग्लॉक पिस्तौल, दो पिस्तौल मैगजीन, दो पिस्तौल साइलेंसर, पांच चीनी ग्रेनेड, 28 जिंदा पिस्तौल राउंड और अन्य युद्ध सामग्री बरामद की गई। उन्हें हिरासत में ले लिया गया और बाद में उनकी पहचान बारामूला के निवासी ज़ैद हसन मल्ला और मोहम्मद आरिफ चन्ना के रूप में की गई। दोनों पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं के इशारे पर हथियारों और गोला-बारूद की सीमा पार तस्करी और आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लश्कर के आतंकवादियों को इसके वितरण में शामिल थे।

भारतीय शस्त्र अधिनियम और UAPA अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई है।  बता दें कि, इससे पहले बुधवार को अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में भारतीय सेना के कर्नल, मेजर सहित एक पुलिस उपाधीक्षक (DSP) वीरगति को प्राप्त हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) की शाखा द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने कहा कि यह इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में उनके दिग्गज नेता की हत्या का बदला लेने की कार्रवाई थी।

20 साल तक अमेठी से सांसद थे राहुल गांधी, लेकिन वहां के लिए उन्होंने किया क्या..? तेलंगाना की सत्ताधारी BRS का कांग्रेस पर बड़ा हमला

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में एंट्री के लिए लागू हुआ ड्रेस कोड, अब इन कपड़ों के बिना नहीं मिलेगा प्रवेश

'सत्य और राम को नुकसान पहुंचाने का काम जैसे रावण करता था वैसे ही ये कर रहे है', बिहार के शिक्षा मंत्री को मनोज तिवारी का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -