एक नागिन के लिए लड़े दो नाग, वीडियो हो रहा वायरल

आजकल कई तरह के वीडियो वायरल होते हैं। अब इस समय भी एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो नाग-नागिन के प्यार को दिखाने वाला है। जी दरअसल मेटिंग सीजन के करीब-करीब तीन महीने गुजर जाने के बाद दो नागों के बीच भयंकर लड़ाई हुई, क्योंकि वह एक नागिन को इम्प्रेस करना चाहते थे। वहीं किंग कोबरा जंगल में मौजूद नागिन को अपने ओर आकर्षित करने के लिए फुंफकार मार रहा था, ताकि उसके सुंगध को सूंघकर नागिन उसके करीब आए। हालांकि, उससे पहले एक और किंग कोबरा वहां आ पहुंचा और फिर दोनों के बीच जंग शुरू हो गई।

 

आप देख सकते हैं वीडियो में नागिन की मौजूदगी में ही दो नाग आपस में भिड़ पड़े ताकि उनमें से कोई एक ही किंग कोबरा उसके साथ समय गुजारे। आप सभी जानते ही होंगे भारत के जंगल में किंग कोबरा की भरमार है और विदेशों से लोग इस पर डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए आते हैं। ऐसे में नाग और नागिन की एक घटना को कैमरे में कैद करने के बाद इसे डिस्क्राइब करते हुए यूट्यूब पर अपलोड किया गया।

आप देख सकते हैं यह वीडियो बड़ा दिलचस्प है। वहीं लोग इस वीडियो को बेहद पसंद कर रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि फीमेल किंग कोबरा को इम्प्रेस करने के लिए काफी देर तक एक मेल किंग कोबरा फुंफकार मारता रहा, लेकिन तभी वहां एक और मेल किंग कोबरा आ पहुंचता है। उसके बाद दोनों ही मेल किंग कोबरा आपस में ही भिड़ जाते हैं और करीब 5 घंटे तक दोनों के बीच तकरार होती है। वहीं दोनों लड़ते-लड़ते काफी दूर तक चले जाते हैं। अंत में दो मेल किंग कोबरा में से एक हार मारकर जंगल की दूसरी ओर चला जाता है और जीतने वाला मेल किंग कोबरा अब फीमेल कोबरा के साथ रहेगा। आप देख सकते हैं इस वीडियो को यूट्यूब पर स्मिथसनिअन चैनल (Smithsonian Channel) ने अपलोड किया, और इसे अब तक हज़ारो लोगों ने देख लिया।

शख्स ने पानी में पकड़ा एनाकोंडा, VIDEO देख उड़े लोगों के होश

OMG! शख्स ने बिना सेफ्टी पकड़ा 14 फीट लम्बा किंग कोबरा, और फिर जो हुआ।।।

वीडियो बनाने के लिए खतरे में डाली छोटे से बच्चे की जान, हाथ में थमा दिया सांप और फिर।।।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -