धारा 370 हटने के बाद मिले चार दिल, दो कश्मीरी बहनों ने की दो बिहारी भाइयों से शादी
धारा 370 हटने के बाद मिले चार दिल, दो कश्मीरी बहनों ने की दो बिहारी भाइयों से शादी
Share:

नई दिल्ली: दो कश्मीरी लड़कियों को  पुलिस ने बिहार के सुपौल जिले से बुधवार को बरामद कर लिया है. दोनों बहने हैं. जम्मू कश्मीर से धारा 370 के प्रावधान हटाए जाने के कुछ ही देर बाद इन दोनों बहनों ने बिहार के रहने वाले दो भाइयों के साथ विवाह कर सुपौल में रहने लगे. जिसके बाद चारों को गिरफ्तार कर पुलिस घाटी में ले गई.

सुपौल के निवासी दो युवक- परवेज और तबरेज जम्मू और कश्मीर के रामबन जिले में राज मिस्त्री का कार्य करते थे. वहीं उनकी मुलाकात दो कश्मीरी बहनों से हुई. जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटने के ऐलान के बाद दोनों जोड़ों ने अज्ञात स्थान पर विवाह कर लिया. फिर ये चारों सुपौल आकर रहने लगे. वहां, कश्मीर में लड़कियों के पिता ने दोनों भाइयों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज करा दिया . कश्मीर पुलिस सुपौल के राम बिशनपुर गांव में बुधवार को स्थानीय पुलिस के साथ पहुंची और दोनों लड़कियों को बरामद किया.   

दोनों लड़कियों ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया है कि उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की है और वो अपनी इच्छा उन्हीं के साथ बिहार में रहना चाहती हैं. उन्होंने ये भी कहा है कि वो कश्मीर वापस नहीं जाना चाहतीं. हालांकि कश्मीर पुलिस ने परवेज और तबरेज, दोनों को हिरासत में लिया और आगे जांच के लिए अपने साथ जम्मू-कश्मीर ले गई. पुलिस ने इससे पहले अदालत में सेक्शन 164 के तहत दोनों लड़कियों के बयान भी रिकॉर्ड किए.  

इस मामले में आईसीआईसीआई बैंक बना देश का पहला बैंक

इस कंपनी को मिली 50 हजार करोड़ के शेयर पूंजी जुटाने की मंजूरी

India Ratings के मुताबिक इतना रहेगा देश का विकास दर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -