भ्रष्टाचार के आरोप में दो जज गिरफ्तार

Sep 12 2015 07:05 AM
भ्रष्टाचार के आरोप में दो जज गिरफ्तार

सूरत : गुजरात हाई कोर्ट के सतर्कता प्रकोष्ठ ने वापी अदालत में अपनी तैनाती के दौरान मामलों के निपटारे के लिए पैसे लेने के आरोपों में पिछले महीने निलंबित किये गए दो जजों को गिरफ्तार किया है. वलसाड की एक अदालत ने शुक्रवार को दोनों जजो- एडी आचार्य और पीडी ईनामदार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पक्ष में आदेश पारित करने के लिए पैसो के लेनदेन की उनकी बातचीत कैमरे में कैद की गई है.

हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल बीएन कड़िया के मुताबिक सतर्कता प्रकोष्ठ ने मामले की जांच की और कथित भ्रष्टाचार के मामले में एक प्राथमिकी दर्ज कराई. उन्होंने कहा कि दोनों न्यायाधीशों को वलसाड अदालत में प्रस्तुत किया गया. हाई कोर्ट के सर्तकता आयोग ने भी मामले की प्रक्रिया शुरू की है. हाई कोर्ट के सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार दोनों जजो को बुधवार को गुजरात हाई कोर्ट परिसर में रखा गया और गुरुवार को वलसाड जिला अदालत में पेश किया गया.

हाई कोर्ट के सतर्कता प्रकोष्ठ ने वापी स्थित एक वकील जगत पटेल की शिकायत पर जांच की शुरूआत की थी. पटेल ने शिकायत की थी कि दोनों न्यायाधीश भ्रष्टाचार में शामिल हैं. पटेल की शिकायत के अनुसार उन्होंने दोनों न्यायाधीशों के अदालत कक्ष में जासूसी कैमरे लगवाए थे जिनमें फरवरी से ले कर अप्रैल 2014 तक उनकी गतिविधियां रिकार्ड की गईं. रिकार्डिंग में उन्हें वकीलों से फोन पर और आमने-सामने कथित रूप से यह चर्चा करते हुए पाया गया कि पक्ष में फैसला देने की कितनी रकम होगी.