पंजाब के कपूरथला में दो जज और 14 कर्मचारी हुए होम क्वारंटीन
पंजाब के कपूरथला में दो जज और 14 कर्मचारी हुए होम क्वारंटीन
Share:

चंडीगढ़: देशभर में अपने प्रकोप और संक्रमण से लोगों की जान लेने वाला कोरोना वायरस अब और भी तीव्रता से बढ़ता जा रहा है, तो वहीं हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से हजारों की तादाद में लोग संक्रमित होते जा रहे है. वहीं मौत का आंकड़ा दिन व दिन बढ़ता ही जा रहा है, जिसके बाद से मानवीय पहलू अब और भी मुश्किल में पड़ता जा रहा है. वहीं  कोरोना संक्रमित एएसआई के संपर्क में आने वालों की सैंपलिंग की प्रक्रिया को और भी तेज किया जा चुका है. ड्यूटी के दौरान कपूरथला व भुलत्थ की अदालतों संक्रमित एएसआई आरोपियों को पेशी पर ले जाता था. इसी के चलते जिला व सेशन जज कपूरथला ने दो जज समेत 14 कर्मचारियों और वकीलों को एहतियातन होम क्वारंटीन के आदेश जारी किए हैं. 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से एएसआई के संपर्क वाले करीब 50 से ज्यादा पुलिस व अदालत से संबंधित लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इनमें थाना बेगोवाल के एसएचओ समेत कई पुलिसकर्मी शामिल हैं.  कपूरथला के थाना बेगोवाल में तैनात होशियारपुर के दसूहा निवासी एएसआई संक्रमित मिला था. इसके बाद जिला व सेशन जज कपूरथला किशोर कुमार ने शुक्रवार को लिखित आदेश जारी कर अतिरिक्त सेशन जज और भुलत्थ सब-डिवीजनल ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट की अदालतों के तमाम स्टाफ व वकीलों को एहतियातन होम क्वारंटीन होने के लिए कहा है. इन अदालतों में एएसआई 28 मई को कर्फ्यू उल्लंघन व अन्य मामलों में आरोपियों को पेशी पर लेकर गया था. 

सिविल सर्जन डॉ. जसमीत बावा के अनुसार स्वास्थ्य विभाग कपूरथला की टीम ने एएसआई के संपर्क में आने वाले 50 से ज्यादा पुलिस, अदालत व अन्य लोगों के सैंपल जांच को भेजे हैं. डीएसपी भुलत्थ जतिंदरजीत सिंह के अनुसार एसएचओ ठीक हैं. जबकि नौ पुलिसकर्मी भुलत्थ सिविल अस्पताल में आइसोलेट किए गए हैं. शेष को थाने में ही क्वारंटीन किया गया है.

बठिंडा में कोरोना की चपेट में आया 10 वर्षीय मासूम

उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, इसी महीने होंगी 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षाएं

मध्य प्रदेश में 234 नए कोरोना के मामले मिले, संक्रमितों का आंकड़ा 9000 तक पहुंचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -