इराक के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के दो आतंकी ढेर

Aug 17 2019 04:24 PM
इराक के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के दो आतंकी ढेर

बगदाद : इराक के पूर्वी दियाला प्रांत में एक हवाई हमले में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो आतंकवादी ढेर हो गए हैं और आतंकवादी संगठन को आर्थिक सहायता देने वाले दो लोग पकड़े गए। एक प्रांतीय सुरक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रांतीय परिषद की सुरक्षा समिति के चीफ सादिक अल-हुसैनी ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि इराकी विमानों ने सलाउद्दीन प्रांत के साथ सटी दियाला की प्रांतीय सीमा के पास मतेइबिजाह क्षेत्र के पास आईएस के ठिकाने पर हवाई हमले किए थे।

अल-हुसैनी ने कहा कि हवाई हमले के परिणामस्वरूप आईएस के दो आतंकवादी ढेर हो गए हैं। इससे पहले, इराकी सुरक्षा बलों ने मतेईबिजाह पर फिर से नियंत्रण करने का प्रयास किया था, किन्तु विशाल बीहड़ भूमि और पहाड़ों ने इस क्षेत्र के कट्टरपंथी आतंकवादियों को खदेड़ना उनके लिए मुश्किल बना दिया।

अल-हुसैनी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि इसके अलावा प्रांत में, सुरक्षा बलों ने खुफिया सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई की और हिमरीन पर्वत श्रृंखला में एक मुहीम चलाई, जो कि दियाला प्रांत के उत्तरी हिस्से में फैला है और आईएस को वित्तीय सहायता पहुंचाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा है कि अब भी इलाके में आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है ।

पीएमओ आज करेगा वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग बैठक

पीएम मोदी ने वित्त मंत्री सीतारमण के साथ मिलकर की अर्थव्यवस्था पर चर्चा

इस टीम के जरिए क्रिकेट में वापसी करेंगे अंबाती रायडू