इंडिगो एयरलाइंस के दो पायलट ससपेंड, चेन्नई एयरपोर्ट पर की थी ये गलती
इंडिगो एयरलाइंस के दो पायलट ससपेंड, चेन्नई एयरपोर्ट पर की थी ये गलती
Share:

नई दिल्लीः विमानन नियामक DGCA ने चेन्नई एयरपोर्ट पर 14 जुलाई को हवाई यातायात नियंत्रक के निर्देशों को नहीं मानने और रनवे पर तय सीमा से आगे बढ़ने के मामले में इंडिगो के दो पायलटों को निलंबित कर दिया है. अधिकारी ने बताया कि, अमहदाबाद एयरपोर्ट के लिए ए-320 विमान से उड़ान भरने की तैयारी कर रहे पायलट-इन- कमांड कैप्टन इलिटॉम टेड्यू सूस और प्रथम अधिकारी कैप्टन अनिकेत सुनील जोशी ने चेन्नई एयरपोर्ट के RWY 30 स्थित पट्टी बिंदु 'ए' पर खड़े होने के सरफेस मूवमेंट कंट्रोल (SMC) नियंत्रक के निर्देशों का पालन नहीं किया.

उन्होंने बताया कि, पायलटों ने निर्देशों पर ध्यान दिया और RWY 25 की तरफ बढ़ गए जिससे रनवे पर सीमा उल्लंघन की घटना हुई. इससे विमान और मुसाफिरों की सुरक्षा को खतरा उत्पन्न हो गया. अधिकारी ने बताया है कि पायलटों की सूचना देने के लिए SMC नियंत्रक '' टावर फ्रीक्वेसी' में भी बदलाव किया, किन्तु संपर्क नहीं हो सका.

उन्होंने बताया है कि नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने 25 अक्टूबर को इन दोनों पायलट को कारण बताओ नोटिस जारी कर 15 दिनों में जवाब देने के लिए कहा है. दोनों पायलट ने अपने जवाब में स्वीकार किया कि निर्धारित बिंदु को पार करना उनकी गलती थी. अफसर ने कहा कि इसके बाद DGCA ने शुक्रवार को दोनों पायलट के लाइसेंस को तीन माह के लिए स्थगित कर दिया. तीन महीने की अवधि 15 नवंबर से आरम्भ होगी.

जम्मू- कश्मीर के किसानों को सहायता ही आवश्यकता, संघर्ष समिति ने कहा- 'हम आंदोलन करेंगे'

कोलेस्ट्रॉल को नैचुरली कण्ट्रोल करने के लिए अपनाये ये उपाय, जाने

यदि आपके भी घुटनों में होता है दर्द तो, आजमाएं ये तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -