दो भारतीय साइकिल से मक्का के लिए रवाना, रोजे में भी जारी रहा सफर
दो भारतीय साइकिल से मक्का के लिए रवाना, रोजे में भी जारी रहा सफर
Share:

बंगलोर: कहते हैं इंसान में अगर हिम्मत और जूनून हो तो वो किसी भी हद तक पहुँच सकता है. मन में सच्ची लगन होने पर एक गरीब इंसान का बच्चा भी चांद को छू सकता है और वैज्ञानिक भी बन सकता है. जैसा शौक इंसान में शिक्षा को लेकर होता है, उसी तरह ही कुछ लोगों में बाइक राइडिंग और साइकिलिंग का शौक होता है. साइकिलिंग का शौक करने वाले लोग कितना भी सफर तय कर सकते हैं. 

अगर आपको बात पर विश्वास नहीं होता, तो जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं, उसको पढ़ने के बाद आपको अवश्य भरोसा हो जाएगा. दरअसल, भारत के बेंगलुरु के निवासी मोहम्मद सलीम और रिजवान इन दिनों अपनी साइकिल से मक्का के दर्शन करने के लिए पहुँच चुके हैं. दोनों ने साइकिलों पर सवार होकर मक्का तक पहुंचने की योजना बनाई थी. इन दोनों ने 3,800 किमी की दूरी तय की.

विशेष बात यह है कि दोनों ही साइकिल सवार रमजान के पाक माह में रोजा रखकर साइकिल चलाते रहे और खुदा को तलाशने के लिए निकल पड़े. खलिज टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक, उक्त यात्रा भारत से पाकिस्तान होते हुए ईरान, इराक और कुवैत के रास्ते सऊदी अरब की तरफ जाना थी. लेकिन इन लोगों को वीजा संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जिसके बाद इन दोनों ने अपना यात्रा मार्ग बदल दिया और ओमान, ईरान और यूएई की तरफ निकल गए. अब ये लोग जुलाई अंत में मक्का जाएंगे. 

देवबंद रैली आई काम, प्रचंड मोदी लहर में भी 10 सीटें जीत गई बसपा

सारण लोकसभा सीट: भाजपा के राजीव प्रताप रूडी ने खिलाया कमल, राजद के चन्द्रिका राय हारे

पीएम मोदी की जीत से बदला पाकिस्तान का रुख, सुषमा स्वराज के लिए खोला अपना एयरस्पेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -