मैच फिक्सिंग में गिरफ्तार हुए दो भारतीय खिलाड़ी, धीमी बल्लेबाजी के लिए थे पैसे
मैच फिक्सिंग में गिरफ्तार हुए दो भारतीय खिलाड़ी, धीमी बल्लेबाजी के लिए थे पैसे
Share:

पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट पर फिक्सिंग के साया मंडरा रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर भारत के क्रिकेट टीम पर पड़ा है। हाल ही के स्पॉट फिक्सिंग मामलें में भारत के दो भारतीय खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों खिलाड़ी कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में अलग-अलग टीमों के लिए मैच खेल चुके हैं।

बेल्लारी टीम के कप्तान सीएम गौतम और बहरार काजी को स्पॉट फिक्सिंग मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से सीएम गौतम आईपीएल में  खेल चुके हैं। गौतम रणजी मैच भी खेल चुके हैं। दोनों खिलाड़ियों को केपीएल 2019 के फाइनल के दौरान धीमी बैटिंग के लिए सट्टेबाजों ने 20 लाख रुपये दिए गए थे। केपीएल 2019 का फाइनल मैच हुबली और बेल्लारी टीम के बीच खेला गया था।

इससे पहले कर्नाटक प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट में 29 वर्षीय बल्लेबाज निशांत सिंह शेखावत को केंद्रीय अपराध शाखा पुलिस ने 2018 में मैच फिक्सिंग में लिक्त के आरोप में गिरफ्तार किया है। केपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके शेखावत पर सट्टेबाजों की मदद करने का भी आरोप है। शेखावत टीम की अंदरूनी जानकारी सट्टेबाजों को दिया करता था। बता दें कि कर्नाटक प्रीमियर लीग के 2018 संस्करण में फिक्सिंग मामले में बेंगलुरू ब्लास्टर्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज, एम विश्वनाथन को भी बेंगलुरु पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस ने जांच में ये पाया कि सटोरियों ने विश्वनाथन को हुबली टाइगर्स के खिलाफ एक मैच में 20 गेंदों में 10 रन से भी कम स्कोर बनाने को कहा था। उन्होंने ऐसा ही किया और 17 गेंदों में मात्र नौ रन ही बनाए। पुलिस ने बताया कि विश्वनाथन ने सट्टेबाज को चलते मैच  के दौरान संकेत देने के लिए अपना बल्ला बदला और जर्सी को भी आधा मोड़ लिया।

मनिका बत्रा ने खोला राज, बताया क्यों लिया था बचपन के कोच को बदलने का फैसला

रितु फोगाट ने तय किया नया लक्ष्य, कहा - अब मार्शल आर्ट में बनना है वर्ल्ड चैंपियन

Ind vs Ban T 20: राजकोट में जिसने जीता टॉस, उसी का हुआ मैच, देखें रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -