हिमाचल में बढ़ा बारिश का कहर, अंधड़ से उड़ीं 52 मकानों की छतें
हिमाचल में बढ़ा बारिश का कहर, अंधड़ से उड़ीं 52 मकानों की छतें
Share:

शिमला: दिनों दिन बढ़ती जा रही जुर्म और घटनाओं की कहानी आज इस कदर बढ़ चुकी है कि लोगों को बस इसी बात का डर बना हुआ है कि क्या आज के समय में अपने घर में भी रहना सुरक्षित है भी या नहीं. हिमाचल में जारी भारी बारिश-बर्फबारी से दो घर ढह गए जबकि अंधड से 52 घरों की छतें उड़ गई. कुल्लू जिला में बिजली के 250 ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं. रोहतांग में मार्च के दौरान एक दिन में रिकॉर्ड 90 सेंटीमीटर बर्फबारी हुई. चंबा में नौ घरों सहित ऐतिहासिक बन्नी माता मंदिर को खतरा हो गया है. बड़सर में बिजली गिरने से मंदिर क्षतिग्रस्त हुआ है. अंधड़ और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है. प्लम की फ्लावरिंग झड़ गई, सेब की सेटिंग पर असर पड़ा. जंहा सीजेएम सोलन के आवास की दीवार गिरने से भवन को खतरा हो गया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 19 मार्च तक मौसम खराब रहने की संभावना जताई है. राजधानी शिमला में बारिश और ओलावृष्टि हुई. लाहौल में हिमखंड गिरने का खतरा बढ़ गया है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि नेरवा में पुराने बस अड्डे के समीप दयांडली नाले में बाढ़ आने से एक कार बह गई. मलबे में तीन अन्य वाहन फंस गए हैं. कुल्लू जिले के लारजी-सैंज मार्ग स्थित पागलनाला 24 घंटे के भीतर तीन बार बंद हुआ. तूफान से कई इलाकों में रातभर बिजली गुल रही. पेड़ गिरने से बिजली के तारों को नुकसान हुआ. जिले में करीब 250 ट्रांसफार्मर ठप हैं, 40 से अधिक घरों, स्कूलों व दुकानों की छतों को नुकसान हुआ है. सैंज घाटी के रैला पंचायत के खडगंचा प्राइमरी स्कूल के किचन शेड की छत उड़ गई. सैंज-आनी-औट एनएच 305 यातायात के लिए अवरुद्ध है. रामपुर उपमंडल की सरपारा और गानवीं पंचायत में तूफान से एक दर्जन से अधिक मकानों, स्कूल भवन और गोशालाओं को क्षति पहुंची है. 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि रोहडू-रामपुर मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है. किन्नौर की ऊंची चोटियों में 10 से 20 सेंटीमीटर ताजा हिमपात हुआ है. चंबा में बर्फबारी के कारण जिले के दो दर्जन के करीब मार्गों पर भूस्खलन से वाहनों की आवाजाही थम गई. गरोला में दो मंजिला स्लेटपोश मकान गिर गया. चंबा के कोहलड़ी में पांच मकानों सहित ऐतिहासिक बन्नी माता मंदिर को खतरा पैदा हो गया है. चंबा-जोत व खज्जियार-लक्कड़मंडी मार्ग ठप है. उपमंडल भोरंज के कडोहता में दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया.

यूपी में बेमौसम बरसात और ओले गिरने से 6 की मौत, किसान बेहाल

सिंधिया समर्थक 19 विधायक जल्द आ सकते हैं भोपाल, तैयारी में जुटी भाजपा

बिखरती सरकार को बचाने के लिए कमलनाथ की मांग, कहा- 22 विधायकों के सामने ही हो फ्लोर टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -