जम्मू कश्मीर में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, तलाशी अभियान अब भी जारी

May 18 2019 08:41 AM
जम्मू कश्मीर में हिज्बुल के दो आतंकी ढेर, तलाशी अभियान अब भी जारी

श्रीनगर: जम्‍मू और कश्‍मीर में शनिवार को सुरक्षाबलों का आतंकियों के साथ एनकाउंटर हुआ. यहां के पुलवामा के अवंतीपोरा के अंतर्गत आने वाले पंजगाम गांव में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी क्षेत्र के एक घर में छिपे थे. इनकी उपस्थिति की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया.

इसी दौरान आतंकियों की तरफ से गोलीबारी की गई. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी ढेर हो गए हैं. जिस घर में आतंकी छिपे थे, सेना को उसमें ब्लास्ट करना पड़ा. इनमें से एक आतंकी का नाम शौकत अहमद डार बताया जा रहा है. शौकत हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर है और सेना के जवान औरंगजेब की हत्‍या में इसके संलिप्त होने की भी बात प्रकाश में आई है. इलाके में तलाशी अभियान अब भी जारी है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे. 

इसके साथ ही जम्‍मू-कश्‍मीर के अनंतनाग के देहरूना गांव में भी सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ एनकाउंटर हो रहा है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. बताया जा रहा है कि आतंकियों की छिपे होने की गुप्त सूचना पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था. इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई.

इस साल आम की फसल पर पड़ी मौसम की मार, दामों में होगी बढ़ोतरी

इस साल डेढ़ माह में ही पूरा हो गया 80 प्रतिशत गेहूं खरीदारी का लक्ष्य

शुक्रवार को एक बार फिर कमजोर नजर आया रुपया