ऑस्ट्रेलिया जोड़ी को इस तरह मिला एक करोड़ से अधिक का सोना, जानें पूरा मामला

दक्षिणी ऑस्ट्रेलिया में खुदाई करने वालों की एक जोड़ी ने खुदाई करते समय सोने की दो डलियां ढूंढ निकाली हैं, जिनका दाम करीब 250,000 अमेरिकी डॉलर यानी की 1 करोड़ 87 लाख रुपये से कुछ ज्यादा बताया जा रहा है. ब्रेंट शैनॉन और एथन वेस्ट को ये सोने की डलियां विक्टोरिया प्रदेश के टार्नागुल्ला शहर के पास खुदाई के वक्त मिली हैं. उनकी इस खोज को फेमस टेलीविज़न शो 'ऑस्ट्रेलियाई गोल्ड हंटर्स' पर दर्शाया गया. यह आयोजन गुरुवार को प्रसारित किया गया था.

इस जोड़ी ने मेटल डिटेक्टरों का उपयोग कर सोने का पहले पता लगाया और उस क्षेत्र में की खुदाई कर सोना को निकाला. सोना निकालने की पूरी प्रोसेस को टेलीविज़न पर प्रसारित भी किया गया. मीडिया से चर्चा करते हुए एथन वेस्ट ने बोला, "यह निश्चित रूप से हमारी सबसे जरुरी खोजो में से एक है. एक ही दिन में इतनी बड़ी दो सोने की डलियों कीखोज, वाकई आश्चर्यजनक है. " इस आयोजन को प्रसारित करने वाले 'डिस्कवरी चैनल' के मुताबिक , एथन वेस्ट और उनके पिता ने मिलकर कुछ ही घंटों में सोने की इन डलियों को खोज निकाला, जिनका वाट लगभग साढ़े तीन किलो है.

इस टेलीविज़न शो में ऑस्ट्रेलिया के सुदूर क्षेत्र में सोने की खोज करने वाली जोड़ियों का काम ऑडियंस का दिखाया जाता है. आयोजन में ये दिखाया जाता है कि खोजकर्ता जमीन में दबे सोने को कैसे ढूंढ निकालते हैं. ऑस्ट्रेलियाई टेलीविज़न शो 'सनराइज' से चर्चा करते हुए ब्रेंट शैनॉन ने बोला, "हम एक अवसर लेकर देखना चाहते थे. वो केवल एक खाली ग्राउंड था, जिसका अर्थ यह भी था कि वहां पहले कोई खुदाई नहीं हुई. "

छोटे से चूहे ने कार शोरूम को कर दिया आग के हवाले, किया एक करोड़ का नुकसान

जापान का नया जुगाड़, दुर्घटना से बचने के लिए मैनहोल को दिया यह रूप

मात्र 6 मिनिट में नीलाम हुआ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का चश्मा, बिका इतने करोड़ में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -