सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश हुआ 'दोमुंहा सांप', जानिए पूरा मामला
सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश हुआ 'दोमुंहा सांप', जानिए पूरा मामला
Share:

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय जिले से एक अनोखी घटना सामने आ रही है यहाँ बुधवार को दो मुंह वाले सांप को एक कंटेनर में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सतीश चंद्र झा की कोर्ट में पेश किया गया। न्यायाधीश सतीश को इस बात की खबर थी कि यह एक दुर्लभ प्रवृत्ति का सांप है। जो ज्यादातर राजस्थान में मिलता है। इसका नाम रेड सैंड बोआ है। इसलिए तत्काल उसे अपने संरक्षण में लेकर वन विभाग के अफसरों को सुरक्षित रख-रखाव सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। 

कहा जा रहा है कि इस सांप का दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रुपये है। इस मामले में, वन विभाग अफसरों ने बताया कि यह शांत स्वभाव वाला सांप नहीं है। यह केवल कीड़े एवं चूहों का शिकार बनाना था। अफसरों ने बताया कि ऐसे सांप वाले नस्ल की चीन जैसे देशों में उच्च मांग की वजह से शिकार किया जाता है। ऐसी अफवाह है कि इसके सेवन से कोमोत्तोजक गुण में बढ़ोतरी होती है।

वही बिहार से एक दूसरी घटना सामने आ रही है यहाँ वैशाली के लालगंज में यात्रियों के साथ जा रही बोट गंडक नदी में पलट गई। इस हादसे में 25 से अधिक लोग डूब गए। इसमें 2 व्यक्तियों की मौत हो गई जबकि 23 व्यक्तियों को बचाकर निकाल लिया गया है। ये सभी लोग एक शव को अंतिम संस्कार के लिए लेकर जा रहे थे, जब ये दुर्घटना हुई। बताया जा रहा है कि यह हादसा गंडक नदी में उफान के चलते हुआ है। पानी के तेज बहाव के चलते नाव पलट गई थी। मौके पर पहुंचे अफसरों ने मृतकों के घरवालों को 4-4 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। 

VIDEO! स्टेज पर ही CM शिवराज ने कर दी ऐसी हरकत, अचानक पड़ गई PM मोदी की नजर और फिर...

इस जगह को कहते हैं भारत का स्कॉटलैंड, एक बार जरूर जाएं घूमने

स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहन सकेंगे या नहीं ? सुप्रीम कोर्ट ने सुना दिया फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -