सड़क किनारे बुरी हालत में मिले दो कुत्ते, साथ में मिली चिट्ठी ने उड़ाए लोगों के होश
सड़क किनारे बुरी हालत में मिले दो कुत्ते, साथ में मिली चिट्ठी ने उड़ाए लोगों के होश
Share:

इंग्लैंड से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ 2 कुत्तों को उनका मालिक सड़क किनारे अकेला छोड़कर चला गया। साथ में एक टूटा पिंजड़ा एवं दर्दभरी चिट्ठी प्राप्त हुई है। कुत्ते 4 मई को इंग्लैंड के ऑक्सफोर्डशायर में मिले थे। इनमें से एक अपने बाएं पांव से चल नहीं सकता। जब यहां से एक स्थानीय व्यक्ति गुजर रहा था, तो उसकी इन लाचार जीवों पर दृष्टि पड़ी। उसने तत्काल उस संस्था से संपर्क किया, जो जानवरों पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ काम करती है। पिंजड़े के साथ टेप से एक पत्र चिपका हुआ था।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, पत्र में लिखा है, 'प्लीज मुझे खाना खिलाएं और मेरी देखभाल करें। मेरे मालिक को मेरी देखभाल करने में परेशानी हो रही है।' जब व्यक्ति ने कुत्तों को पिंजड़ा खोलकर निकालने का प्रयास किया, तो उनमें से एक भाग गया। तब तक पशु कल्याण विभाग के अफसर भी नहीं पहुंचे थे। जबकि दूसरा कुत्ता संस्था की देखरेख में है। इस मामले में संस्था में काम करने वाले एक अफसर ने बताया, 'हमें एक व्यक्ति ने संपर्क किया था, जिसे पिंजड़े में दो कुत्ते मिले। भागने वाले कुत्ते के साथ एक और कुत्ता मौजूद था, जिसकी देखभाल अभी हमारी टीम कर रही है। उस कुत्ते की खोज की जा रही है।' 

अफसर ने लोगों से कहा कि यदि उन्हें ये कुत्ता मिलता है, या इसके मालिक का पता चले तो तुरंत सूचित करें। आगे उन्होंने बताया कि ऐसी घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं। अप्रैल 2023 में ही इस प्रकार के मामलों से जुड़ीं 1508 कॉल आई थीं। जबकि इसी महीने में पिछले वर्ष ये आंकड़ा 1370 था। इसमें पहले की तुलना में 9।6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इसके पीछे की वजह देश में बढ़ती महंगाई को माना जा रहा है। जिसकी वजह से लोगों को मजबूरन अपने पालतू जनवर सड़क पर छोड़ने पड़ रहे हैं।

अपनी ही माँ के साथ बेटी ने दिनदहाड़े की लूटपाट, हैरतंअगेज है मामला

अच्छा वक्त आने से पहले मिलते हैं ये 5 संकेत

बर्तन धोने से बचने के लिए महिला ने उठाया ऐसा कदम, देखकर हर कोई रह गया दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -