यूपी की तरह मध्यप्रदेश में भी होंगे दो उपमुख्यमंत्री, यह है संभावित नाम !

भोपाल: सूबे में अगले कुछ महीनो में विधानसभा चुनाव होने है. ऐसे में बीजेपी की शिवराज सरकार हर मोर्चे पर तैयारी में लग गई है और इसी के चलते उत्तप्रदेश की तर्ज पर मध्यप्रदेश में भी दो उप मुख्यमंत्री बनाये जाने की सुगबुगाहट आ रही है. सूत्रों के अनुसार मिली जानकारी में कहा गया है कि शिवराज सरकार अपने दल को मजबूत करने और जातिगत समीकरणों को एक साथ साधने का काम करना  चाह  रही है. इसके साथ उप मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल लोगों के नामो  को लेकर भी चर्चा आम हो रही है. फ़िलहाल इस दौड़ में कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा का नाम सबसे आगे है और सूत्रों की माने तो इन दोनों का पद पर आसीन होना लगभग तय है. 


सूबे में सवर्णो और पिछड़ा वर्ग की नाराजगी मिटाने के लिए और सूबे के एक छोर से दूसरे छोर तक सामंजस्य बैठाने के इरादे से इन दो नामों पर सहमति बनती दिख रही है. गौरतलब है कि प्रदेश में आगामी नवंबर-दिसम्बर में विधान सभा चुनाव होने है जिसे लेकर कई तरह की बयान बाजिया शुरू हो चुकी है.

इन्ही अटकलों को विराम देने और सूबे में खुद की स्थिति को मजबूत करने का साँझा प्रयास शिवराज सरकार कर रही है. सूत्रों के अनुसार कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा के नाम पर सहमति का कारण इन दोनों का सूबे के मध्य से लेकर मालवांचल और उत्तरी छोर तक फैला वर्चस्व है और ये दोनों जातिगत समीकरणों को साधने का सबसे बेहतर विकल्प के रूप में भी देखे जा रहे है.    

मैं जा रहा हूँ, कुर्सी खाली है: शिवराज

जनता और कार्यकर्त्ता की आँख में धूल झोंकते कमलनाथ-शिवराज का वीडियों वाइरल

मोदी करवाते हैं संसद में हंगामा : कमलनाथ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -