दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू, इन दो बड़े बिलों पर होगी चर्चा
दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू, इन दो बड़े बिलों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो रहा है। इस सत्र में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार दो नए विश्वविद्यालयों के लिए दो बिल लाने जा रही है। विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस सत्र में कच्ची कालोनियों को पक्की किए जाने पर विस्तृत विचार विमर्श किए जाने की मांग की है। 

सरकार इस सत्र में दो बिल पेश करेगी और पारित कराएगी। इनमें से एक है दिल्ली कौशल विकास एवं उद्यमिता विश्वविद्यालय विधेयक और दूसरा है दिल्ली खेल विश्वविद्यालय विधेयक। सरकार की तरफ से कहा गया है कि बिलों के मसौदों को कैबिनेट की स्वीकृति मिल चुकी है और विधानसभा में पेश किए जाने से पहले उपराज्यपाल से मंजूरी ले ली गई है। विपक्ष हालांकि शहर में वायु और जल प्रदूषण की समस्या को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है, साथ ही इसने अनधिकृत कालोनियों पर विस्तृत विचार विमर्श का प्रस्ताव दिया है।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने कहा है कि सीएम अरविंद केजरीवाल अनधिकृत कालोनियों को नियमित किए जाने के सम्बन्ध में 'झूठा बयान' देकर दिल्ली के लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि, "इस सत्र में हम अनधिकृत कालोनियों के मुद्दे पर काम रोको प्रस्ताव लाएंगे।"

मोरक्को में दर्दनाक सड़क हादसे में 8 की मौत, 42 घायल

सऊदी अरब बना जी-20 की मेजबानी करने वाला पहला मुल्क

ISIS ने ली लंदन हमले की जिम्मेदारी, हमलावर को बताया अपना लड़का

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -