दो दिवसीय  इंडस फूड एक्सपो 18 जनवरी से
दो दिवसीय इंडस फूड एक्सपो 18 जनवरी से
Share:

नई दिल्ली : पांच सालों में खाद्य वस्तुओं के निर्यात में दो गुना वृद्धि के लक्ष्य के मद्देनज़र वाणिज्य विभाग, भारत व्यापार संवर्धन परिषद (टीपीसीआई) के साथ मिलकर 'इंडस फूड' एक्सपो आयोजित कर रहा है. दो दिवसीय 'इंडस फूड' का आयोजन ग्रेटर नोएडा में 18 जनवरी से शुरू हो रहा है.

बता दें कि टीपीसीआई के एक बयान के अनुसार इस व्यापार मेले में 12 राज्यों और विभागों के 400 से ज्यादा प्रदर्शक सम्मिलित होंगे. इस मेले में 43 देशों के खरीदार भी भाग लेने आएंगे, जिससे भारतीय निर्यातकों को बगैर किसी परेशानी के वैश्विक बाजार तक पहुंचने का मंच उपलब्ध होगा. वर्ष 2016 में देश का खाद्य बाजार 193 अरब डॉलर का था, जो वर्ष 2020 तक बढ़कर 540 अरब डॉलर हो जाने की आशा जताई जा रही है.

इस बारे में वाणिज्य और उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि इंडस फूड एक्सपो से ना सिर्फ निर्यातकों को लाभ होगा, बल्कि किसानों तथा खाद्य कारोबारियों की भी वित्तीय स्थिति में  सुधार आएगा. वहीँ टीपीसीआई के अध्यक्ष मोहित सिंगला ने बताया कि इंडस फूड हमें वैश्विक फूड और बेवरेज बाजार की भारत में मेजबानी का अवसर प्रदान करने के साथ ही पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के खाद्य और कृषि क्षेत्र में हो रही प्रगति को दुनिया के सामने प्रदर्शित भी करता है.

यह भी देखें

एयर एशिया ने एयर इंडिया में हिस्सेदारी के लिए किया इंकार

जियो की टक्कर में एयरटेल लाया प्लान 59

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -