लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में शुरू हुआ दो दिवसीय स्वछता अभियान, सांसदों ने थामी झाड़ू

Jul 13 2019 05:42 PM
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के नेतृत्व में शुरू हुआ दो दिवसीय स्वछता अभियान, सांसदों ने थामी झाड़ू

नई दिल्ली: संसद से देश के हर एक गांव तक स्वच्छता अभियान की अलख जगाने के लिए संसद परिसर में शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की अगुवाई में दो दिवसीय अभियान की शुरुआत की गई. इस दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर समेत बड़ी तादाद में केन्द्रीय मंत्री और सांसद शामिल हुए. संसद परिसर में यह स्वच्छता अभियान रविवार को भी   जारी रहेगा.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने संसद परिसर में स्वछता का अभियान शुरू किया. इस मौके पर उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता का संकल्प भी दिलवाया. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष बिड़ला ने कहा कि स्वच्छता देवत्व के समान होती है, स्वच्छता से समाज स्वस्थ होता है. बिरला ने कहा कि स्वस्थ समाज में एक स्वस्थ आत्मा का वास होता है. यह भावना प्रत्येक व्यक्ति में होगी उस दिन यह अभियान  सही मायने में सार्थक साबित होगा.

ओम बिरला ने कहा कि इस अभियान से संसद सदस्यों के माध्यम से गांव-गांव तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के मौके पर देश की 130 करोड़ जनता का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी संसद सदस्य इस नई शुरुआत को देश के कोने कोने तक पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भी आह्वान किया था कि देश के सभी शहर, गांव, घर को स्वच्छ करना है.

किराएदारों और माकन मालिकों के लिए बनेगा नया कानून, तैयार हुआ ड्राफ्ट

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार