जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी, दो जवान शहीद
जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी, दो जवान शहीद
Share:

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी के दौरान हुए हादसे में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दो जवानों ने जान गंवा दी है. घटना अनंतनाग जिले की है, मोटरसाइकल पर सवार दो सीआरपीएफ जवान स्थानीय लोगों की पत्थरबाजी के बीच एक ट्रक की चपेट में आ गए, इस दौरान तीन जवान जख्मी भी हुए हैं. दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग के हिलर इलाके में अर्धसैनिक बल के एक बख्तरबंद वाहन की चपेट में आकर सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए..

पुलिस ने बुधवार रात को यह जानकारी देते हुए कहा कि इलाके में पथराव के कारण वाहन के ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया जिसके कारण यह घटना हुई, यह घटना उस वक्त हुई जब सीआरपीएफ की 164वीं बटालियन के जवान इलाके में कानून- व्यवस्था की ड्यूटी के बाद अपने शिविर की ओर लौट रहे थे. पुलिस के मुताबिक, शाम को लौटते वक्त सीआरपीएफ के बख्तरबंद ट्रक के ड्राइवर पर इलाके में पत्थर फेंके गए.

रूप सिंह नाम के ड्राइवर ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया और ट्रक एक मोटरसाइकल से टकरा गया, जिस पर सीआरपीएफ के दो जवान रियाज अहमद वानी और निसार अहमद वानी सवार थे,  दोनों घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. बख्तरबंद वाहन के ड्राइवर को सिर में चोट लगी है और उसे श्रीनगर में सेना के अस्पताल में ले जाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूरी चीजें मौके पर भेजी गई हैं. रविवार को शोपियां में एनकाउंटर के बाद से कश्मीर घाटी में तनाव है.

कश्मीर में आतंकियों की मौत से बौखलाया पाक

जम्मू-कश्मीर में हालात तनावपूर्ण, स्कूल-कॉलेज बंद

ऑपरेशन ऑल आउट में अब तक 11 आतंकी ढेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -