अरुणाचल प्रदेश में दो कोरोना पॉजिटिव महिलाओं ने दिया बच्चों को जन्म

Oct 18 2020 11:03 AM
अरुणाचल प्रदेश में दो कोरोना पॉजिटिव महिलाओं ने दिया बच्चों को जन्म

कोरोना महामारी के बीच अरुणाचल प्रदेश से अच्छी खबर सामने आई है। शनिवार को पूर्वी सियांग जिले के मुख्यालय पासीघाट में समर्पित कोरोना अस्पताल में दो कोरोना संक्रमित गर्भवती महिलाओं की सर्जरी हुई, जो अरुणाचल प्रदेश की राज्य की राजधानी ईटानगर से लगभग 260 किमी दूर है।

रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को भर्ती कराए गए जारकू की एक 29 वर्षीय महिला ने लोअर सेगमेंट सीज़ेरियन सेक्शन (एलएससीएस) ऑपरेशन के बाद एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। जच्चा और बच्चा दोनों ठीक कर रहे हैं। एक अन्य मामले में, एलो की एक 35 वर्षीय महिला, जिसे पिछले 15 अक्टूबर को भर्ती कराया गया था, ने भी एलएससीएस ऑपरेशन करवाया था। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. बिन्पी कार्लो के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने ऑपरेशन किया। महिला ने शुक्रवार को सर्जरी की और एक स्वस्थ बच्चे की डिलीवरी की। पूर्वी सियांग के जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. कलिंग दाई ने कहा, “ये घुटन और खराब दृश्यता के साथ कठिन प्रक्रियाएं थीं, क्योंकि डॉक्टरों और नर्सों को पीपीई पहनना पड़ता था। उन्होंने डॉ। कार्लो और टीम को अपनी जान जोखिम में डालकर जीवन बचाने के लिए बधाई दी।

इससे पहले 22 जुलाई 2020 को भी अरुणाचल प्रदेश के एक राजकीय अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम ने मंगलवार को एक गर्भवती महिला का सफलतापूर्वक सीजेरियन सेक्शन किया था जो कोरोनावायरस से संक्रमित है। महिला ने टोमो रिबा इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल साइंसेज (TRIHMS) में लगभग 7.20 बजे एक लड़के को दिया।

योगी राज में हुई एक और महंत की हत्या, आखिर कब थमेगा ये मौत का सिलसिला

हैदराबाद में 'मौत' बनकर बरसी बारिश, अब तक 50 लोगों ने गंवाई जान

त्रिपुरा: पूर्व सीएम ने पार्टी के बुजुर्गों से युवा नेताओं के लिए कुर्सियां छोड़ने का किया आग्रह