मैं सोचता हूं मेरे पास 18 साल की उम्र तक MD की डिग्री हो
मैं सोचता हूं मेरे पास 18 साल की उम्र तक MD की डिग्री हो
Share:

कैलिफोर्निया : कभी-कभी ज्ञान उम्र की सीमा से कहीं ज्यादा हो जाता है, तब 12 साल के बच्चे को भी यूनिवर्सिटी में दाखिला मिल जाए तो इसमें अचरज नहीं होता। कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो शहर के रहने वाले 12 वर्षीय तनिष्क अब्राहम की प्रतिभा इस कदर फैल गई है कि उन्हें दो-दो विश्विद्दालयों ने एडमिशन का ऑफर दिया है।

दिलचस्प बात ये है कि मात्र 12 वर्ष की ही उम्र में तनिष्क के पास तीन कम्युनिटी कॉलेजों की डिग्रियां है। तनिष्क के सपने भी आकाश की बुलंदियों को छूना है। इतनी सी उम्र में उन्होने आने वाले कई वर्षो की प्लानिंग कर ली है। उनकी योजना 18 वर्ष तक की आयु में बायोमेडिकल इंजीनियंरिंग की शिक्षा पूरी कर डॉक्टर बनना है और इसके बाद मेडिकल अनुसंधानकर्ता।

सैक्रामेंटो टेलीविजन स्टेशन सीबीएस की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, तनिष्क को देश की यूसी डेविस यूनिवर्सिटी दाखिला देने के लिए तैयार है और उसे यूसी सेंट क्रूज के लिए एक रीजेंट छात्रवृत्ति मिल चुकी है। बहरहाल, अभी तक उसने यह फैसला नहीं किया है कि उसे किस यूनिवर्सिटी में दाखिला लेना है।

तनिष्क का कहना है कि मैं सोचता हूं कि 18 साल की उम्र तक मेरे पास एम.डी. की डिग्री हो। उसने सात साल की उम्र में कम्युनिटी कॉलेज शुरू किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -