इस काम के लिए यहां रखा गया है बिल्लियों को, करती हैं सरकारी काम
इस काम के लिए यहां रखा गया है बिल्लियों को, करती हैं सरकारी काम
Share:

हर इंसान सरकारी नौकरी के लिए तलाश करता है ताकि उसका भविष्य संवर जाए. लेकिन एक जगह ऐसी है जहां पर बिल्लियों को सरकारी नौकरी मिल रही है. आज के युवावर्ग को काम नहीं मिल पा रहा हैं, खासतौर पर सरकारी नौकरी. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जहां इंसान बेरोजगार फिर रहा हैं, वहाँ बिल्लियों को सरकारी नौकरी पर रखा जा रहा हैं. ऐसा क्यों हैं आइये जानते हैं इसके बारे में. 

ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि चूहों से भारत ही नहीं विकसित देश भी परेशान हैं. ब्रिटिश सरकार ने तो कैबिनेट कार्यालय से चूहों को भगाने के लिए बाकायदा दो बिल्लियों की नियुक्ति की है. कैबिनेट के डाउनिंग स्ट्रीट स्थित ऑफिस में चूहों ने उत्पात मचा रखा है. चूहों से मुकाबले के लिए सरकार ने इवी और ऑसी नामक दो बिल्लियों को नियुक्त किया है. दोनों को सेलिया हैमंड एनिमल ट्रस्ट से यहां लाया गया है.

आपको बता दें, यही बिल्लियां चूहों को पकड़ने का काम कर रही हैं. इवी का नाम लोकसेवा की पहली महिला स्थायी सचिव डैम इवलिन शार्प के नाम पर रखा गया है. जबकि ऑसी का नामकरण शीर्ष सिविल सर्वेंट ईसीबी ऑस्मोदर्ली के नाम पर किया गया है. इतना ही नहीं, उन्हें संसदीय प्रक्रिया में महारत हासिल है.  

पत्नी ने नहीं चुकाया रेस्टोरेंट का आधा बिल तो पति ने बुलाई पुलिस और फिर...

यहां लड़कियों के कपड़ों पर भी लगता है जुर्माना, जानिए अजीब कानून

यहां चैन की नींद के लिए हज़ारों रूपए खर्च कर रहे लोग, मिलता है सुकून

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -