सीबीएसई पेपर लीक मामले में दो मामले दर्ज
सीबीएसई पेपर लीक मामले में दो मामले दर्ज
Share:

नई दिल्ली : कल सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में गणित का और बारहवीं का अर्थशास्त्र का पर्चा लीक होने की खबर के बाद सीबीएसई ने कल शाम इन दोनों पर्चों को फिर से करवाने की घोषणा की थी. सीबीएसई ने पुलिस में भी शिकायत की थी. इसके बाद दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए .

बता दें कि 10वीं और 12वीं के पेपर लीक मामले में आलोचनाओं का शिकार होने के बाद सीबीएसई ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.इस मामले में सीबीएसई की भूमिका भी संदिग्ध लग रही है.ऐसा इसलिए क्योंकि 15 मार्च को जब अकाउंटेंसी का पेपर लीक होने की बात चली तो सीबीएसई ने इसे अफवाह बताते हुए मधु विहार थाने में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ शिकायत कर दी,लेकिन सोमवार को 12 वीं अर्थशास्त्र का पर्चा लीक होने की खबर को भी सीबीएसई ने गलत बताया लेकिन फिर बुधवार को 10 वीं गणित का पर्चा लीक होने का मामला उछला तो फिर पुलिस को शिकायत की गई. दिल्ली पुलिस ने दोनों मामलों की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन कर इसकी जाँच शुरू कर दी. अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार को इसकी निगरानी सौंपी गई है.एसआईटी में दो डीसीपी, चार एसीपी और 6 इंस्पेक्टर समेत दर्जनों पुलिसकर्मी होंगे.

इस बारे में अपराध शाखा के संयुक्त आयुक्त आलोक कुमार ने बताया कि मंगलवार को सीबीएसई की ओर से इकोनॉमिक्स का पेपर होने की शिकायत पर आईपीसी की धारा-406, 420 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया था. बुधवार को 10वीं का गणित का पेपर लीक होने की शिकायत पर भी इन्हीं धाराओं में मामला दर्ज किया गया.दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की 10 टीमें आरोपियों की तलाश में दिल्ली और एनसीआर में लगातार छापे मार रही है.

यह भी देखें

पूर्व चेतावनी के बाद भी हुए पेपर लीक

सीबीएसई के दो पर्चों की फिर से होगी परीक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -