1947 के बंटवारे में बिछड़े, अब 74 वर्षों बाद मिले दो भाई.. इमोशनल कर देगा Video
1947 के बंटवारे में बिछड़े, अब 74 वर्षों बाद मिले दो भाई.. इमोशनल कर देगा Video
Share:

अमृतसर: 1947 में भारत के विभाजन के समय मोहम्मद सिद्दीकी काफी छोटे थे. बंटवारे के दौरान उनका परिवार बिखर गया. सिद्दीकी के भाई हबीब उर्फ शेला विभाजन के बाद भारत में पले बढ़े. अब 74 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद करतारपुर गलियारा (जो पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को भारत से जोड़ता है) ने दोनों भाइयों को मिला दिया. 

 

अब सोशल मीडिया पर दोनों भाइयों का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इसे देखकर लोग बहुत भावुक हो रहे हैं और तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहम्मद सिद्दीकी पाकिस्तान के फैसलाबाद में रहते हैं. जबकि उनके भाई का घर भारत के पंजाब में है. करतारपुर में जब दोनों भाइयों ने एक दूसरे को देखा तो वे अपने आंसू नहीं रोक पाए. दोनों एक-दूसरे के गले लग खूब रोए. वायरल वीडियो में दोनों भाई करतारपुर कॉरिडोर में दिखाई दे रहे हैं. उनके साथ कुछ अन्य लोग भी मौजूद हैं. वीडियो में दोनों भाई एक दूसरे को भावुक होकर गले लगाते दिखाई दिए.  

दोनों भाइयों ने भारत और पाकिस्तान की सरकार को करतारपुर गलियारा खोलने पर धन्यवाद कहा है. बता दें कि इस कॉरिडोर के जरिए भारत के लोग बगैर वीजा के पाकिस्तान स्थित करतारपुर जा सकते हैं. यह कॉरिडोर नवंबर 2019 में आरंभ हुआ था. 

दर्दनाक: अनियंत्रित हुई फुल स्पीड कार, 300 फ़ीट गहरी खाई में गिरी, दो की मौत

तमिलनाडु में एक और मंदिर जमींदोज़, विरोध कर रहे 20 भक्त गिरफ्तार

राष्ट्रीय युवा दिवस पर अजय देवगन ने शेयर की ये खास पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -