ताइवान की राष्ट्रपति के शपथ समारोह में शामिल हुए भाजपा सांसद, चीन को गया अप्रत्यक्ष सन्देश
ताइवान की राष्ट्रपति के शपथ समारोह में शामिल हुए भाजपा सांसद, चीन को गया अप्रत्यक्ष सन्देश
Share:

नई दिल्ली: त्साई इंग-वेन ने दो दिन पहले ताइवान के राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा शपथ ग्रहण की है. इस शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो सांसदों, मीनाक्षी लेखी और राहुल कस्वान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया और वेन को बधाई दी. ABP की रिपोर्ट के अनुसार, लेखी और कस्वान सहित पूरी दुनिया के 41 देशों के कुल 42 गणमान्य हस्तियों ने इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही शिरकत की.

उल्लेखनीय है की चीन ताइवान को स्वतंत्र राष्ट्र का मानने से इंकार करता रहा है और उसे अपना ही एक हिस्सा बताता रहा है. त्साई इंग-वेन के शपथ ग्रहण समारोह में लेखी और कस्वान के वर्चुअल प्रजेंस (आभासी मौजूदगी) के बाद सवाल यह उठ रहा है कि क्या मोदी सरकार ने ताइवान के प्रति अपनी नीति में बदलाव किया है? हालांकि दोनों भाजपा सांसदों ने इस पर फिलहाल कुछ भी कहने से परहेज़ किया है, लेकिन  सूत्रों द्वारा बताया गया है कि ऐसा निश्चित तौर पर चीन को ये इशारा करने के लिए किया गया कि यदि वो अपनी नीतियों में परिवर्तन नहीं करता,  तो भारत भी चीन के विरुद्ध कुछ राजनयिक कदम उठा कर उसे सबक सिखा सकता है. 

आपको बता दें कि ऐसे समय में जब लद्दाख में भारत और चीन की सेना, चीनी आर्मी की हरकतों कि वजह से आमने सामने आ खड़ी हुईं हैं, ऐसे समय में भारत का ये कदम उठाना मायने रखता है. बता दें कि 2016 में जब त्साई ने पहली बार राष्ट्रपति पद की शपथ ग्रहण की थी तब  मोदी सरकार ने निमंत्रण मिलने के बाद भी अपने किसी सांसद को ताइवान नहीं भेजा था. 

जानिए क्या है जनधन खाते को खुलवाने की आयु सीमा

Gold Price : सोने की चमक पड़ी फीकी, पहले के मुकाबले गिरे दाम

क्या भारत से युद्ध करने की तैयारी कर रहा चीन ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -