कर्नाटक उपचुनाव में नया ट्विस्ट, सिद्धरमैया से मिले भाजपा के दो पूर्व MLA, माँगा कांग्रेस का टिकट
कर्नाटक उपचुनाव में नया ट्विस्ट, सिद्धरमैया से मिले भाजपा के दो पूर्व MLA, माँगा कांग्रेस का टिकट
Share:

बंगलोर: कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो पूर्व विधायकों ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व CM सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से मुलाकात की है. कांग्रेस नेता से मिलने वाले भाजपा के दोनों पूर्व MLA 2018 का चुनाव हार गए थे. कागवाड़ से MLA रहे भाजपा नेता राजू कागे और गोकक से विधायक रहे अशोक पुजारी सोमवार को बेंगलुरु में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार से मिले.

अब आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस से टिकट मांग रहे हैं. हालांकि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार ने विधायकों को टिकट का वादा किया या नहीं? यह साफ नहीं है. गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा की 15 सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग की तारीखों का ऐलान हो गया है. कर्नाटक के निर्वाचन आयुक्‍त संजीव कुमार ने रविवार को बताया कि 5 दिसंबर को मतदान होगा और 9 दिसंबर को नतीजे आ जाएंगे. इसके साथ ही पूरे राज्य में आज यानी 11 नवंबर से चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है.

कर्नाटक में 5 दिसंबर को 15 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए मतां होने हैं, इसे देखते हुए इन क्षेत्रों में सोमवार से आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है. पहले की गठबंधन सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस के 14 और जनता दल-सेकुलर (JDS) के तीन बागी विधायकों ने जुलाई में अपने विधानसभा क्षेत्र से इस्तीफा देने के बाद उन्हें अयोग्य करार दिए जाने के बाद उपचुनाव कराए जा रहे हैं.

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी की मांग, अयोध्या में बनाया जाए इंटरनेशनल एयरपोर्ट

दुनिया की सबसे जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर उत्तर भारत, बेहद खौफनाक हैं ये आंकड़े

नहीं रहे पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त टीएन शेषन, जिन्होंने बदल डाली थी भारत की चुनाव प्रक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -