छत्तीसगढ़ में दो भालुओं की रहस्यमयी मौत, कारण जानने में जुटा वन विभाग
छत्तीसगढ़ में दो भालुओं की रहस्यमयी मौत, कारण जानने में जुटा वन विभाग
Share:

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के नरहरपुर तहसील अंतर्गत आने वाले दुधावा क्षेत्र के ग्राम सारवंडी में दो भालुओं की रहस्यमयी परिस्थिति में मौत हो गई है। मृत भालुओं की आयु मात्र छह महीने बताई जा रही है। वन विभाग द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया, किन्तु अब तक मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के मुताबिक, सारवंडी निवासी नारायण साहू की बाड़ी में भालू के दो बच्चे मरे हुए पाए गए थे।

सरपंच ने वन विभाग को घटना की सूचना दी। वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मृत भालुओं की जांच की। दोनों भालुओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए नरहरपुर ले जाया गया जहां उनका पोस्टमार्टम किया गया। शनिवार सुबह जब परिवार के सदस्य शौच के लिए गए, तो बाड़ी में भालू के दो बच्चों को मृत पाया, जिसके बाद सरपंच को इसकी जानकारी दी। सरपंच ने वन विभाग को घटना के बारे में बताया। वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मृत भालुओं की जांच की। दोनों भालुओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए नरहरपुर ले जाया गया, जहां उनका पोस्टमार्टम हुआ।

दुधावा क्षेत्र के डिप्टी रेंजर डीके श्रेय ने जानकारी देते हुए बताया है कि जांच में पता चला है कि मृत भालुओं में एक नर व एक मादा है, जिनकी उम्र तक़रीबन छह माह है। इनकी मौत रात्रि लगभग एक बजे हुई है। पोस्टमार्टम के लिए नरहरपुर भेजा गया था, किन्तु अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा की दोनों भालुओं की मौत की वजह क्या है।

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन लगी आग, यहाँ जानिए ताजा भाव

एसबीआई ने किया 42 करोड़ ग्राहकों को अलर्ट, आज नहीं मिल सकेंगी ये सुविधाएं

LBSNAA के 57 अधिकारी हुए कोरोना पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -