पश्चिम बंगाल में बीएसएफ की गोलाबारी में बांग्लादेशी पशु तस्करों की मौत
पश्चिम बंगाल में बीएसएफ की गोलाबारी में बांग्लादेशी पशु तस्करों की मौत
Share:

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों द्वारा पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पार गोरक्षकों की तस्करी का प्रयास करने के बाद शुक्रवार को दो बांग्लादेशी तस्करों की मौत हो गई । करीब 3 बजे यह हादसा हुआ।

बदमाशों के हमले में बीएसएफ का एक जवान भी घायल हुआ है,  उसे अस्पताल ले जाया गया है अब उसकी हालत स्थिर है। बीएसएफ के बयान में कहा गया है कि बांग्लादेश की ओर से शरारती तत्व भारतीय क्षेत्र में आए और इम्प्रोवाइज्ड बांस के कैंटिलीवर खड़े कर मवेशियों के सिर की तस्करी करने की कोशिश करने लगे  ।

सुरक्षा अधिकारियों ने उन्हें वापस लौटने की चेतावनी दी, लेकिन अपराधियों ने चेतावनी को अनसुना कर दिया। इसके बाद बदमाशों को बीएसएफ के जवानों ने गैर घातक गोला बारूद का इस्तेमाल करते हुए रोका, लेकिन उन्होंने बीएसएफ के जवानों पर लोहे की रॉड  और लाठी से हमला कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएफ के जवानों ने अपराधियों को रोकने के लिए गैर घातक गोला-बारूद का इस्तेमाल किया, लेकिन उन्होंने बीएसएफ के सैनिकों पर लोहे की दाह और लाठी से हमला कर दिया । बयान के अनुसार, बीएसएफ, ने अपनी जान के  खतरे को भांपते हुए बदमाशों की ओर हवा में गोलीबारी की ।

बाद में तलाशी के दौरान सीमा पोस्ट  और अंतरराष्ट्रीय सीमा के बीच दो अज्ञात बदमाशों की लाश मिली  । बीएसएफ के पास 4,096 किलोमीटर भारत-बांग्लादेश सीमा की रक्षा करने और तस्करी और अन्य गैरकानूनी गतिविधि को रोकने का जिम्मा है।

भाई आर्यन खान के जन्मदिन पर सुहाना ने शेयर की स्पेशल पोस्ट

बारिश से चेन्नई बेहाल, आज भी भारी वर्षा का अनुमान.. तमिलनाडु में NDRF की 11 टीमें तैनात

कोहली-रोहित बाहर, रहाणे बने कप्तान.., BCCI ने किया न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टीम इंडिया 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -