दो भूकंप के झटकों से थर्राया फिलीपींस, 5 लोगों की मौत की पुष्टि

Jul 27 2019 05:44 PM
दो भूकंप के झटकों से थर्राया फिलीपींस, 5 लोगों की मौत की पुष्टि

मनीला: फिलीपींस के मुख्य लुजोन द्वीप के उत्तर में स्थित बातानेस के द्वीप समूह में शनिवार को आए दो भूकंप के झटकों में लगभग पांच लोगों की मौत होने की जानकारी मिली है, जबकि 12 अन्य घायल बताए जा रहे हैं. एक स्थानीय अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, बातानेस के गवर्नर मारिलो केको ने स्थानीय मीडिया को इस बात की जानकारी दी है. 

उन्होंने मीडिया को बताया कि सुबह में आए 5.4 तीव्रता के पहले भूकंप में पांच लोगों की जान चल गई और 12 अन्य घायल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि भूकंप से एक ऐतिहासिक चर्च और अन्य घर तबाह  हो गए हैं. स्थानीय समय के अनुसार पहला भूकंप सुबह 4:16 बजे इतबायत शहर से तक़रीबन 12 किमी उत्तर पूर्व में 12 किमी की गहराई में आया था.

वहीं 6.4 तीव्रता का दूसरा भूकंप स्थानीय समय के अनुसार सुबह 7:38 बजे आया. फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वोलकानोलॉजी और सीस्मोलॉजी ने बताया है कि इतबायत के उत्तर-पश्चिम से तक़रीबन 19 किमी की दूरी पर 43 किमी की गहराई में दूसरा भूकंप का झटका महसूस किया गया. वहीं अधिकारीयों ने कहा है कि घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहाँ उनका उपचार चल रहा है .

तालिबान से संबंध रखने के मामले में बांग्लादेशी युवक गिरफ्तार

मैक्सिको बॉर्डर पर दीवार बनाएगा अमेरिका, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा निचली कोर्ट का फैसला

वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के खिलाड़ी का बड़ा खुलासा, विश्व कप में दवाएं खाकर खेले मुकाबले