श्री वेंकटेश्वर मंदिर में अमेरिकी कारोबारियों ने दान किए 14 करोड़ रुपए, लेकिन रखी ये शर्त

Aug 10 2019 11:45 AM
श्री वेंकटेश्वर मंदिर में अमेरिकी कारोबारियों ने दान किए 14 करोड़ रुपए, लेकिन रखी ये शर्त

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश का वेंकटेश्वर मंदिर कई सालों से श्रद्धालुओं के बीच आस्था का केंद्र बना हुआ है. अमेरिका में रहने वाले 2 भारतीय मूल के उद्योगपतियों ने तिरुमला के समीप स्थित प्रसिद्ध भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में 14 करोड़ रुपए का दान दिया है. उद्योगपतियों ने यह दान नाम न बताने की शर्त पर दिया है.

मंदिर के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है. अधिकारी के अनुसार दान देने वाले ने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर यह दान दिया है. कारोबारियों ने अनुरोध करते हुए देवी श्री वरलक्ष्मी व्रतम पर्व पर ये दान किया है. अधिकारी ने कहा कि पहले उन्होंने अपने परिवार के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और बाद में 14 करोड़ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट 2,000 वर्ष प्राचीन मंदिर के प्रशासक तिरुमला तिरुपति देवस्थानम् (टीटीडी) के विशेष अधिकारी को दिया.

श्रद्धालुओं ने मंदिर के अधिकारियों से आग्रह किया कि इस कोष का उपयोग टीटीडी द्वारा संचालित किए जा रहे विभिन्न जनकल्याण ट्रस्टों के लिए किया जाए. दोनों श्रद्धालुओं ने लगातार दूसरे वर्ष इतनी बड़ी धनराशि मंदिर में दान की है. अधिकारी ने बताया है कि गत वर्ष दोनों अमेरिकी कारोबारियों ने मंदिर के लिए 13.5 करोड़ रुपए दान किए थे, हालाँकि उस समय भी उन्होंने नाम ना बताने की शर्त रखी थी.

नेशनल अवॉर्ड जीतने पर बॉलीवुड ने जमकर की आयुष्मान-विक्की की तारीफ

अक्षय की पैडमैन ने जीता यह अवॉर्ड, सुपरस्टार बोले- मेरी सारी थकान गायब..'

नेशनल अवॉर्ड जीतने पर बधाई हो की 'दादी' को नहीं हुआ यकीन, कहा- 'अरे ये क्या हो गया'