जल्द आएगा ट्विटर का नया नियम, फीडबैक से बंद होंगे फ़र्ज़ी अकाउंट
जल्द आएगा ट्विटर का नया नियम, फीडबैक से बंद होंगे फ़र्ज़ी अकाउंट
Share:

हाल ही में इस बात की पुष्टि हो चुकी है माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर जल्द ही यूजर्स के लिए नया नियम लागू होने वाले है. वही  इस नए नियम के तहत अब ट्विटर लोगों से फर्जी ट्वीट और न्यूज को रोकने के लिए राय (फीडबैक) मांगेगा. वहीं, ट्विटर ने कहा है कि हमारे मंच पर ऐसे पोस्ट और ट्वीट मौजूद हैं, जिसके पीछे का सच यूजर्स के लिए जानना आवश्यक है. 


वही इसके साथ ही ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर खबरों को तोड़-मरोड़ कर इसलिए पेश किया जाता है, जिससे लोग गुमराह हो रहे है. इसके दायरे में कोई भी फोटो, ऑडियो और वीडियो भी हो सकती है. इसके अलावा फर्जी ट्वीट और खबर को फैलाने के लिए मीडिया का सहारा लिया जाने लगा है. 

ट्विटर ने बनाए नए नियम:

मिली जानकारी के मुताबिक ट्विटर ने फेक ट्वीट्स पर लगाम लगाने के लिए नियम बनाया है, जिसके तहत लोगों की राय मांगी जा रही है. ट्विटर ने कहा है कि इस नियम के जरिए हम अपने प्लेटफॉर्म को पारदर्शी बना सकेंगे.
ट्विटर का प्लान ऐसे करेगा काम
ऐसा कहा जा रहा है कि ट्विटर ने एक प्लान तैयार किया है, जिसमें बताया गया है कि अगर लोगों को गुमराह या भ्रमित करने वाली खबर दिखे तो क्या करें. ट्विटर इस तरह की खबरों को साझा करने से पहले एक नोटिस जारी करेगा, जिससे यूजर्स को लाइक और शेयर करने से पहले चेतावनी दी गई  है. 

27 नवंबर तक दे सकते हैं फीडबैक:

वही ट्विटर ने कहा है कि फर्जी ट्वीट को रोकने के लिए यूजर्स 27 नवंबर रात बारह बजे से पहले फीडबैक दे सकेंगे. फिलहाल, ट्विटर ने इस नए नियम को अब तक लागू नहीं किया है. यूजर्स ट्वीट के जरिए अपना फीडबैक दे पाएंगे. और इसके लिए उन्हें #TwitterPolicyFeedback का इस्तेमाल करना होगा. 

सोशल मीडया पर वायरल होती हैं फेक न्यूज:

वही आए दिन सोशल मीडिया पर खबरों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जाता है, जिससे लोग गुमराह हो जाते हैं और साथ ही इससे दंगे भड़कने का डर रहता है. फेक न्यूज को रोकने के लिए भारत सरकार के साथ फेसबुक जैसी कंपनियों ने कड़े कदम उठाएं हैं. अब इस कड़ी में ट्विटर भी सम्मलित किया. 

व्हाट्सएप जासूसी के बाद, यूजर्स अब इस समस्या से परेशान

भारत में 26 नवंबर को OPPO लांच करेगा ColorOS 7, होंगे नए फीचर्स

यदि है आपका भी यूट्यूब अकाउंट तो हो जाएँ सावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -