Twitter के CEO जैक डॉर्सी का अकाउंट हुआ था हैक, कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

Twitter के CEO जैक डॉर्सी का अकाउंट हुआ था हैक, कंपनी ने उठाया बड़ा कदम

दुनिया की लोकप्रिय माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने बड़ा फैसला लेते हुए टेक्स्ट के जरिए ट्वीट फीचर को बंद कर दिया है. ट्विटर ने यह फैसला कंपनी के सीईओ जैक डॉर्सी के अकाउंट हैक होने के बाद लिया है. बता दें कि जैक डॉर्सी का ट्विटर अकाउंट सिम स्वैपिंग के जरिए हुआ था.जैसा कि आप सभी जानते हैं तमाम ऑनलाइन अकाउंट के लिए आजकल टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल होता है और इसके लिए मोबाइल नंबर की जरूरत होती है क्योंकि ऑथेंटिकेशन के लिए ओटीपी मोबाइल नंबर पर ही आता है. आगे जाने पूरी रिपोर्ट 

Google Pixel 4 को लेकर लीक आई सामने, मिल सकते है ये खास फीचर

अपने बयान में ट्विटर सपोर्ट टीम ने ट्विटर पर अपने एक पोस्ट में कहा है कि हम अपने यूजर्स की सुरक्षा के लिए SMS के जरिए ट्वीट करने वाले फीचर को बंद कर रहे हैं, क्योंकि इस फीचर का गलत इस्तेमाल करके लोगों के अकाउंट में सेंध लगाया जा सकता है.

आज Reliance Jio Fiber होगा रोल आउट, जानिए क्या मिलेगा फ्री

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ट्विटर के संस्थापक और सीईओ जैक डॉर्सी का ट्विटर अकाउंट बीते शुक्रवार की आधी रात को हैक हो गया था, हालांकि अब उनका अकाउंट री-स्टोर हो गया है. हैक होने के बाद जैक डॉर्सी के अकाउंट से हैकर्स ने कई आपत्तिजनक ट्वीट्स किए. कई ट्वीट्स आधे घंटे से ज्यादा समय तक उनकी प्रोफाइल पर ही दिखते रहे. हालांकि बाद में ट्विटर की टीम ने उनके अकाउंट को रिकवर कर लिया. बता दें कि ट्विटर के मौजूदा सीईओ जैक डॉर्सी के करीब 42 लाख के आसपास फॉलोअर्स मौजुद है.

Reliance Jio Fiber 4K STB से Airtel Xstream Box कितना है अलग, जानिए तुलना

ये है 10,000 रु की कीमत के दमदार स्मार्टफोन

Gionee ने इस स्मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में की एंट्री, ये होगी खासियत