ट्विटर ने लिया बड़ा फैसला, होगा ये बड़ा बदलाव
ट्विटर ने लिया बड़ा फैसला, होगा ये बड़ा बदलाव
Share:

लोकप्रिय माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक बड़ा निर्णय लिया है। ट्विटर ने कहा वो वैसे एड्स को अपने प्लेटफॉर्म पर नहीं दिखाएगा जो क्लाइमेट चेंज पर वैज्ञानिक पक्ष को नहीं मानते हैं। इस पॉलिसी को पहले से सर्च इंजन जायंट गूगल ने लागू कर रखा है। ट्विटर ने अपने एक बयान में कहा कि एड्स के कारण क्लाइमेट चेंज के बारे में आवश्यक चर्चा अलग नहीं होना चाहिए। इसको लेकर माइक्रो-ब्लॉगिंग पोर्टल ने ये भी कहा कि ये फैसला दिखाता है कि ट्विटर कॉर्बन फुटप्रिंट को कम करने पर काम कर रहा है। 

कंपनी के मुताबिक, ये निर्णय तब लिया गया जब Intergovernmental Panel on Climate Change (IPCC) की चेतावनी वाली रिपोर्ट आई कि ग्रीनहाउस गैम इमिशन को 2030 तक आधा करने की आवश्यकता है नहीं तो तबाही आ सकती है। ट्विटर ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बोला है कि क्लाइमेट चेंज पर क्रेडबिल, ऑथोरिटेटिव जानकारी की आवश्यकता है। इन जानकारी को सही तरीके से पहुंचाने के लिए वैसे भ्रामक एडवरटाइजमेंट को ट्विटर से हटाया जाएगा जो एक्सपर्ट्स की बात को इस पर नहीं मानते हैं। 

कंपनी ने बोला उसका कहना है कि क्लाइमेट को बर्बाद करने वाले कंटेंट ट्विटर पर मॉनिटाइज नहीं होने चाहिए। इस कारण ट्विटर ने क्लाइमेट चेंज पर मिसलीड करने वाले सभी एड्स को प्रतिबंध कर दिया है। ऐड्स प्रतिबंध के अतिरिक्त कंपनी ने अपने उन फैसलों के बारे में भी बताया जो एनवायरमेंटल फ्रेंडली है। आपको बता दें कि ट्विटर में तकरीबन 9 प्रतिशत की भागेदारी खरीदने के बाद मस्क अब पूरी कंपनी खरीदना चाहते हैं। जिसके लिए इसके शेयरहोल्डर तैयार नहीं हैं।

आज आप भी जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम

तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने वायरस को मारने वाले एक उपकरण का अनावरण किया

भारी मात्रा में सेल किया जा रहा है Realme का ये नया स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -