'मोदी-योगी को लोग दे रहे गाली..', ममता बनर्जी के नेताओं द्वारा शेयर 'वीडियो' का Fact Check
'मोदी-योगी को लोग दे रहे गाली..', ममता बनर्जी के नेताओं द्वारा शेयर 'वीडियो' का Fact Check
Share:

कोलकाता: पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नफरत देख तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता रिजू दत्ता और जवाहर सिरकर इतने उत्साहित हो गए कि उन्होंने एक एडिटिड (फर्जी दावे वाली) वीडियो को साझा करते हुए अपनी खुशी ट्विटर पर प्रकट की। इन लोगों ने काशी विश्वनाथ दौरे के वक़्त रिकॉर्ड की गई पीएम मोदी और सीएम योगी की एक वीडियो को Twitter पर पोस्ट करते हुए दावा किया कि लोग कैसे दोनों नेताओं का विरोध कर रहे हैं, किन्तु गोदी मीडिया इसे नहीं दिखाएगा।

 

अपने ट्वीट में रिजू दत्ता ने लिखा कि काशी परिक्रमा के वक़्त गों ने ‘मोदी हाय-हाय और योगी चोर है’ के नारे लगाए थे। लेकिन दुर्भाग्यवश गोदी मीडिया ये सच्चाई नहीं दिखाएगा। TMC के ही अन्य नेता जवाहर सिरकर ने अपनी खुशी प्रकट करते हुए लिखा कि, 'वाह। मोदी की काशी परिक्रमा के दौरान प्रदर्शन। हिम्मत है। लेकिन गोदी मीडिया इसे नहीं दिखाएगी।'

 

ममता बनर्जी की पार्टी के नेताओं द्वारा साझा किए जा रहे वीडियो में देख सकते हैं कि मोदी योगी के पीछे भीड़ जोर-जोर से चिल्ला रही है। यह मंजर कुछ ऐसा है कि कोई भी देखकर समझ ले कि जो TMC नेता ने बताया है वही सच है।

 

हालांकि, इस वीडियो की असलियत क्या है इसका भंडाफोड़ ट्विटर यूजर अंकुर सिंह ने घटना की असली वीडियो साझा करते हुए कर दिया है। ये वीडियो तब की है जब 13 दिसंबर को कशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी देर रात परिक्रमा पर निकले। वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे पीएम मोदी और CM योगी दोनों चल रहे हैं और वहां मौजूद लोगों की भीड़ निरंतर उनका अभिवादन कर रही है। इसी अभिवादन को म्यूट करके ‘मोदी हाय-हाय’ और ‘योगी चोर’ का ऑडियो इस वीडियो के साथ जोड़ दिया गया, जिसे शेयर करके TMC नेता गोदी मीडिया को कोस रहे हैं।

दिलचस्प बात ये है अब Twitter ने भी इस ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया की केटेगरी में डाल दिया है। ये टैग जवाहर सिरकर के ट्वीट के साथ दिखाई दे रहा है। ये जवाहर सिरकर वहीं हैं, जिन्हें नरेंद्र मोदी से पहले से समस्या रही है। वर्ष 2014 में जब चुनाव होने वाले थे, तो सिरकर प्रसार भारती के CEO थे। इन्होंने कांग्रेस को खुश करने के लिए पीएम मोदी के साक्षात्कार से कई हिस्सों को डिलीट करवा दिया था। बाद में जब इनका विरोध हुआ था, तो इन्होने वीडियो के क्लिप काटने की बात कबूल की थी।

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

कमलनाथ के प्रियंका गाँधी को मध्यप्रदेश बुलाने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- राहुल गांधी जी से दस दिन में...

राजनीति अपनी जगह, शिष्टाचार अपनी जगह.., मोदी-योगी ने फिर दिखा दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -