ट्विटर ने हिंसा भड़काने वालों के 300 खातों को किया निलंबित

By Nikki Chouhan
Jan 28 2021 04:56 PM
ट्विटर ने हिंसा भड़काने वालों के 300 खातों को किया निलंबित

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर ने बुधवार को कहा कि उसने स्पैम और प्लेटफॉर्म हेरफेर में लगे 300 से अधिक खातों को निलंबित कर दिया क्योंकि किसानों की ट्रैक्टर रैली 72 वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में हिंसक हो गई। किसानों ने लाल किले पर चढ़कर किसान संघ के झंडे लहराए।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने आईएएनएस से कहा कि कंपनी ने सेवा पर बातचीत को हिंसा, दुरुपयोग और धमकियों से उकसाने के प्रयासों से बचाने के लिए मजबूत प्रवर्तन कार्रवाई की है जो कुछ नियमों को तोड़कर ऑफ़लाइन नुकसान के जोखिम को ट्रिगर कर सकती है जो रुझानों के लिए हमारे नियमों का उल्लंघन करते हैं।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को चेतावनी दी थी कि गणतंत्र दिवस पर किसानों द्वारा प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली पर भ्रम पैदा करने के लिए 308 ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं। ट्विटर ने कहा कि वे स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और सतर्क रहते हैं और सेवा पर उन लोगों को दृढ़ता से प्रोत्साहित करते हैं कि वे नियमों का उल्लंघन करते हुए कुछ भी रिपोर्ट करें। अधिकारियों के अनुसार, किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा अब तक कुल 22 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं।

वनप्लस के सह-संस्थापक कार्ल पेई ने शुरू की "नथिंग" नामक कंपनी

भारत से 6 करोड़ सहित 500 मिलियन फेसबुक यूजर्स के फोन नंबर टेलीग्राम पर हुए लीक

4 जी बैंड के साथ 5G देने के लिए तैयार एयरटेल, मौजूदा नेटवर्क की 10 गुना देगा स्पीड