ट्विटर ने बंद किए 1.25 लाख आतंकियों के अकाउंट
ट्विटर ने बंद किए 1.25 लाख आतंकियों के अकाउंट
Share:

सैन फ्रांसिस्को : माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की ओर से शुक्रवार को जारी बयान में कहा गया कि वे 2015 के मध्य से अब तक ऐसे 1 लाख 25 हजार से अधिक ट्विटर अकाउंट बंद कर चुके हैं, जिनके खूंखार आतंकी संघटन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े होने की आशंका थी.आप को बता दें कि ट्विटर के दुनियाभर में 50 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं.

ट्विटर के मालिकान की ओर से एक ट्वीट में कहा गया कि इसकी पॉलिसी आतंकवाद को बढ़ावा देने या इसका प्रचार-प्रसार करने के लिए ट्विटर के दुरूपयोग की ईजाजत नहीं देती. 

2015 में वाशिंगटन डीसी के थिंक टैंक 'ब्रुकिंग्स इंस्टीट्यूशन' की ओर से जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, 2014 में 3 माह के अंदर ISIS ने कम से कम 46,000 एक्टिव ट्विटर अकाउंट बनाए थे.

अमेरिका की सरकार और गैर सरकारी संस्था (NGO) ने ट्विटर पर ISIS व अन्य आतंकवादी संगठनों के अकाउंट बंद करने के लिए दबाव बनाया था. जिसके बाद ये अकाउंट बंद किए गए . 

गौरतलब है कि पिछले महीने जॉर्डन की पुलिस के प्रशिक्षण केंद्र पर हुए हमले में एक अमेरिकी नागरिक मारा गया था. उसकी विधवा ने ट्विटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था. महिला का आरोप था कि ट्विटर ने ISIS के लिए आतंकवाद के प्रचार-प्रसार को आसान कर दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -