आखिरकार झुक गया ट्विटर! विनय प्रकाश को नियुक्त किया रेजिडेंट ग्रीवेंस ऑफिसर

नई दिल्ली: भारत के नियमों के आगे ट्विटर ने झुकना आरम्भ कर दिया है। ट्विटर ने विनय प्रकाश को अपना रेजिडेंट ग्रीवेंस ऑफिसर नियुक्त किया तथा कई मामलों में ट्विटर एकाउंट्स के विरुद्ध की गई कार्रवाई पर एक मासिक रिपोर्ट भी रखी है। वहीं ट्विटर ने अभी भी देश के नए IT नियमो के तहत दो अन्य अफसरों की नियुक्ति नहीं की है।

वही अब माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर आहिस्ता-आहिस्ता मार्ग पर आता नजर आ रहा है। देश के नियमों के तहत उसने रेज़िडेंट ग्रिवेस ऑफ़िसर की नियुक्ति की है। ट्विटर ने विनय प्रकाश को अपना रेजिडेंट ग्रीवेंस ऑफिसर अपॉइंट किया तथा कई मामलों में ट्विटर एकाउंट्स के विरुद्ध की गई कार्रवाई पर एक मासिक रिपोर्ट भी रखी है मगर ट्विटर ने अभी भी देश के नए आईटी नियमो के तहत दो अन्य अफसरों की नियुक्ति नहीं की है।

इसके साथ ही भारत में नए आईटी नियमों का अनुपालन करने में असफल रहने के कारण ट्विटर निरंतर विवादों के घेरे में थी। नए आईटी नियमों के तहत 50 लाख से ज्यादा उपयोगकर्ताओं वाली सोशल मीडिया कंपनियों को तीन अहम नियुक्तियां, मुख्य अनुपालन अफसर, नोडल अफसर तथा शिकायत अफसर की नियुक्ति करने की आवश्यकता है, ये तीन अफसर भारत के निवासी होने चाहिए। दिल्ली उच्च न्यायालय में बृहस्पतिवार को कंपनी ने कहा था नए आईटी नियमों के तहत शिकायत अफसर रेजीडेंस ग्रीवेंस ऑफिसर की नियुक्ति प्रक्रिया में है तथा 11 जुलाई को या उससे पहले ऐसा करने की आशा करते है।

युजवेंद्र चहल के बिना बुरा हुआ पत्नी धनश्री वर्मा का हाल, इस इंसान पर जमकर निकाला अपना गुस्सा

इंग्लैंड की गलियों में घूमते नजर आए केएल राहुल और अथिया शेट्टी के भाई

कोरोना महामारी के बीच मनाया जा रहा बेहदीनखलम, सिर्फ इन लोगों को होगी जाने की अनुमति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -