Twitter के इस कारनामे से मोदी, ट्रम्प, राहुल जैसे दिग्गजों को लगा बड़ा झटका

Twitter के इस कारनामे से मोदी, ट्रम्प, राहुल जैसे दिग्गजों को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म ट्वीटर ने हाल ही में एक बड़ा कदम उठाया है. जिससे बड़ी-बड़ी राजनीतिक हस्तियों को भारी नुकसान झेलना पड़ा है. दरअसल, ट्विटर ने ऐसे अकाउंट बंद कर दिए है, जो फर्जी थे. इन अकाउंट को बंद करने के साथ ही पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जैसी बड़ी हस्तियों के फ़ॉलोअर्स कम हुए हैं. 

ट्वीटर ने हाल ही में फर्जी अकाउंट को बंद करने का अभियान चलाया. जहां लाखों की संख्या में ट्वीटर ने फर्जी अकाउंट बंद किए है. मोदी को इससे सबसे बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है. पीएम मोदी के ट्विटर फ़ॉलोअर्स की संख्या में  3 लाख फॉलोअर्स की कमी देखने को मिली है. इसी के साथ देश में अन्य राजनीतिक हस्तियों की बात की जाए तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के फॉलोअर्स की संख्या भी कम हुई है. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कुल 1 लाख तो वहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के 10.4 करोड़ फॉलोअर में से चार लाख कम हो गए हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के करीब 74 हजार फॉलोअर राजधानी दिल्ली के सीएम केजरीवाल के 92 हजार, और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 70000 फॉलोअर्स कम हो गए है. 

samsung के इस स्मार्टफोन पर मिल रहा है 10000 रु तक का डिस्काउंट

शाओमी ने MIUI 10 ग्लोबल बीटा डाउनग्रेड करने से मना किया

facebook और whatsapp की तरह Instagram भी शुरू कर रहा है यह खास सेवा

?