'आतंकियों का समर्थन' कर रहा था Twitter, जैसे ही कोर्ट पहुंचा मामला अक्ल आ गई ठिकाने
'आतंकियों का समर्थन' कर रहा था Twitter, जैसे ही कोर्ट पहुंचा मामला अक्ल आ गई ठिकाने
Share:

नई दिल्ली: कश्मीरी पंडित और पत्रकार आरती टिक्कू के आगे सोशल मीडिया दिग्गज Twitter ने घुटने टेक दिए हैं। उसने आरती के ब्लॉक किए गए हैंडल को अनलॉक कर दिया है। दरअसल, एक ट्वीट को लेकर करीब एक हफ्ते पहले आरती ने दिल्ली उच्च न्यायालय में Twitter के खिलाफ याचिका दाखिल की थी, जिसके बाद अब उनके हैंडल को बहाल करते हुए ट्विटर ने उनके वकील मुकेश शर्मा को पत्र लिखते हुए द न्यू इंडियन की को फाउंडर से उनकी याचिका को वापस लेने का अनुरोध किया है।

 

Twitter के अनुसार, उसने अकाउंट को रीस्टोर कर दिया है, और अब ये मामला खत्म हो गया है। गौरतलब है कि आरती टिक्कू ने 15 दिसंबर (शुक्रवार) को Twitter पर मदद मांगते हुए इस्लामी आतंकियों द्वारा उनके भाई को जान से मारने की धमकी दिए जाने को लेकर पोस्ट की थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि, 'मेरे भाई @TikooSahil_ जो श्रीनगर में रहते हैं, उन्हें भारत के कश्मीर में बैठे जिहादी आतंकियों और पाकिस्तान, ब्रिटेन और अमेरिका में उनके आकाओं द्वारा सरेआम धमकी दी जा रही है। क्या कोई देख रहा है? क्या हम इन इस्लामवादियों द्वारा मारे जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं या आप उन पर कोई कार्रवाई करेंगे?'

इसके महज दो दिन बाद यानी 17 दिसंबर को Twitter इंडिया ने आरती टिक्कू के हैंडल को ‘लॉक’ कर दिया। Twitter ने आरती को नोटिस भी भेजा था, जिसमें कहा गया था कि यदि वह अपने भाई को मिल रही धमकी से जुड़ी पोस्ट को डिलीट करती हैं तो उनका अकाउंट ‘अनलॉक’ किया जा सकता है। ट्विटर ने अपने नोटिस में कहा था कि, 'आप नस्ल, राष्ट्रीयता, जातीयता, sexual orientation, लिंग और मजहब के आधार पर, धार्मिक संबद्धता, आयु, विकलांगता या गंभीर बीमारी के आधार पर अन्य लोगों के विरुद्ध हिंसा को बढ़ावा नहीं दे सकते हैं। इसके अलावा धमकी देकर या अन्य प्रकार से परेशान नहीं कर सकती हैं।' Twitter द्वारा इस तरह अप्रत्यक्ष रूप से आतंकियों का साथ दिए जाने पर आरती टिक्कू ने दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया था, जिसके बाद उनका अकाउंट रिस्टोर किया जा चुका है। 

एडिलेड इंटरनेशनल में सिलिच और असलान का शानदार प्रदर्शन, सेमीफइनल में बनाया अपना स्थान

क्या नए नोटों पर छपेगी नेताजी बोस की फोटो ? PM मोदी के पास पहुंचा पत्र

विधानसभा चुनावों में बड़ा 'गेम' कर सकता है Twitter, पहले से विवादों में है ये 'साइट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -