ट्विटर ने किये 6,000 अकाउंट्स डिलीट, कर रहे थे उल्टे-पुल्टे पोस्ट
ट्विटर ने किये 6,000 अकाउंट्स डिलीट, कर रहे थे उल्टे-पुल्टे पोस्ट
Share:

Twitter ने एक बार फिर से बड़ा कदम उठाते हुए 6,000 से ज्यादा अकाउंट्स बंद कर दिए हैं। ट्विटर ने जिन अकाउंट्स को बंद किए हैं वे सभी सऊदी अरब के हैं। इन अकाउंट्स को बंद करने को लेकर ट्विटर का कहना है कि ये सभी यूजर्स उसकी पॉलिसी का उल्लंघन कर रहे थे और अन्य यूजर्स को निशाने पर लेकर ट्रोल कर रहे थे। इसके साथ सऊदी अरब से दूतावास की ओर से अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है।
 
ट्विटर ने कहा है कि 88,000 ऐसे अकाउंट्स को चिन्हित किया गया है जो स्पैम फैलाते हैं। इन अकाउंट्स से किसी खास टॉपिक पर स्पैम कंटेंट परोस जाते हैं। इसके अलावा इनमें से 5,929 अकाउंट्स को डिलीट कर दिया गया है। बता दें कि इसी साल अगस्त में ट्विटर ने दो लाख चाइनीज अकाउंट्स को बंद किए हैं जो हांगकांग प्रोटेस्ट में मौजूद थे।दरअसल यह अकाउंट सस्पेंशन उसी फैसले का एक हिस्सा है जिसमें सोशल मीडिया कंपनियों ने कहा था कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर आपत्तिजनक और गलत सूचना देने वाले कंटेंट को जगह नहीं देंगे। साल 2016 में भी अमेरिकी चुनाव के दौरान भी कई अकाउंट्स बंद किए गए थे जो रूस के थे। वही इन अकाउंट का इस्तेमाल राजनीतिक पार्टियों को फायदा पहुंचाने के लिए हो रहा था।

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने हाल ही में फेसबुक और ट्विटर सहित विभिन्न सोशल मीडिया मंचों से लगभग 60 खातों से आपत्तिजनक सामग्री हटाने और उन्हें निष्क्रिय करने के लिए पत्र लिखा है।इसके अलावा  एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि पुलिस संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ अफवाहों को रोकने के लिए काम कर रही है। वही उन्होंने बताया कि पुलिस ने लोगों से अफवाह फैलाने वाले उपयोक्ताओं के खातों की जानकारी देने की भी अपील की है। इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘दिल्ली पुलिस ने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम से उनके मंच पर शामिल आपत्तिजनक सामग्री हटाने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने कहा, ‘हम पिछले तीन-चार दिन से सोशल मीडिया हैंडल पर नजर रख रहे हैं और आपत्तिजनक सामग्री और तनाव बढ़ाने वाले पोस्ट की पहचान की जा रही है।’

भूलकर भी ना करें ये गलती फेसबुक अकॉउंट हो सकता है ब्लॉक

75 लाख स्मार्टफोन में एक फरवरी से काम नहीं करेगा WhatsApp

BSNL ने किया इस प्री-पेड प्लान को अपडेट, 65 दिन कम कर दी वैलिडिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -