अब Twitter भी 'तालिबान' के समर्थन में ? आतंकियों के ट्वीट डिलीट करने से किया साफ इंकार
अब Twitter भी 'तालिबान' के समर्थन में ? आतंकियों के ट्वीट डिलीट करने से किया साफ इंकार
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में कब्जा करने के बाद आतंकी संगठन तालिबान को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ने अपने प्लेटफॉर्म का उपयोग करने से रोकने के मामले में कार्रवाई करने से मना कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने इस मामले में Facebook, यूट्यूब जैसे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का अनुसरण करने से मना कर दिया है।

Twitter ने तालिबानी नेताओं के अकाउंट को सस्पेंड करने से साफ़ मना कर दिया है। कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकी संगठन के खिलाफ Twitter कार्रवाई करेगा या नहीं, इसको लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म के प्रवक्ता ने मीडिया के इस सवाल को ही दरकिनार कर दिया। कंपनी के प्रवक्ता कहा कि वो ‘हिंसा का महिमामंडन’, अपने ‘प्लेटफॉर्म में हेरफेर और स्पैम’ पर अपने नियमों को लागू करता रहेगा। उन्होंने  दावा करते हुए कहा कि, 'Twitter की सर्वोच्च प्राथमिकता लोगों को सुरक्षित रखना है, और हम अलर्ट रहते हैं।'

वर्तमान में, तालिबान के आधिकारिक प्रवक्ताओं के Twitter पर कई असत्यापित अकाउंट हैं। इनमें से एक जबीहुल्लाह मुजाहिद के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 3,10,000 से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। मंगलवार (17 अगस्त 2021) को जबीहुल्ला ने तालिबान द्वारा आयोजित कथित प्रेस वार्ता को बढ़ावा देने वाला एक ट्वीट किया था, जिसमें सैकड़ों लोगों ने कमेंट किए थे। इनमें कई आतंकी संगठन तालिबान के समर्थक थे।

आज है माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन सत्य नडेला का जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें

ICC टेस्ट गेंदबाज़ों की रैंकिंग जारी, बुमराह को हुआ नुकसान, होल्डर ने लगाई छलांग

RBI ने HDFC बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की अनुमति पर लगाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -