डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर Twitter ने जारी किया सार्वजनिक नोटिस
डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर Twitter ने जारी किया सार्वजनिक नोटिस
Share:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बीच फैक्ट चेक को लेकर शुरू हुई लड़ाई तेजी से आगे बढ़ रही है। वहीं ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को मिली कानूनी प्रोटेक्शंस खत्म करने वाले एक आदेश पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। इसके साथ ही अब रेगुलेटर्स के पास फेसबुक, ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म्स के कंटेंट पर फैसलों को लेकर कानूनी कार्रवाई करने का अधिकार होगा। वहीं ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है जिसमें चेतावनी देते हुए कहा गया है कि यह पोस्ट हिंसा का महिमा मंडन करता है। वहीं ट्रंप का यह ट्वीट अमेरिका में होने वाले मिनियापोलिस विरोध को लेकर था जो जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद सामने आया था।

इससे पहले ट्रंप के एक ट्वीट पर ट्विटर ने फैक्ट चेक लगाते हुए कहा था कि यह ट्वीट भ्रामक है। ट्विटर ने सार्वजनिक नोटिस में कहा है कि ट्रंप का यह ट्वीट ट्विटर की पॉलिसी का उल्लंघन करता है, हालांकि ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट को डिलीट नहीं किया है, बल्कि हाइड कर दिया है जिसे यूजर्स देख सकते हैं। वहीं ट्विटर ने कहा है, 'हमने दूसरों को हिंसक कृत्यों के लिए प्रेरित होने से रोकने के हित में यह कार्रवाई की है, परन्तु ट्विटर पर ट्वीट को बनाए रखा है क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि जनता अभी भी उस ट्वीट को देख सकें।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की 'ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट के उस वाक्य को हाईलाइट करते भी किया है जिसमें लिखा है, 'कोई कठिनाई और हम नियंत्रण मान लेंगे लेकिन जब लूट शुरू होती है, तो शूटिंग शुरू होती है।' ट्विटर का कहना है कि यह स्पष्ट रूप से चल रहे मिनियापोलिस विरोध को दर्शाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका के मिनियापोलिस में 46 वर्षीय अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयर्ड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई है। वहीं इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को बर्खास्त भी किया गया है। ट्रंप ने इसी मौत को लेकर ट्वीट किया था जिसके बाद ट्विटर ने सार्वजनिक नोटिस जारी की।

Infinix Hot 9 और Hot 9 Pro स्मार्टफोन हुए लॉन्च

Google ने प्ले-स्टोर से हटाया डिजिटल वॉलेट एप MobiKwik

Moto G8 Power Lite पर मिल रहा है शानदार ऑफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -