क्या Twitter पर लगेगा बैन ? 2 दिन बाद भी संसदीय समिति को नहीं दिया नोटिस का जवाब
क्या Twitter पर लगेगा बैन ? 2 दिन बाद भी संसदीय समिति को नहीं दिया नोटिस का जवाब
Share:

नई दिल्ली: Twitter India, सूचना और प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति द्वारा जारी किए गए नोटिस का जवाब देने में नाकाम रही है। सूत्रों के हवाले से इस बारे में जानकारी मिली है।  माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट को IT मंत्री रविशंकर प्रसाद और कांग्रेस नेता शशि थरूर के Twitter अकाउंट को लॉक करने के संबंध में लिखित में जवाब देने के लिए 48 घंटे की अवधि दी गई थी। 

बता दें कि 25 जून को,  Twitter, केंद्रीय कानून और न्याय, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को संयुक्त राज्य अमेरिका के कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन करने की बात कहते हुए ब्लॉक करने के लिए फिर से जाँच के दायरे में आ गया था। रविशंकर प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई एक वीडियो को लेकर गई थी, जिसे उन्होंने 2017 में विजय दिवस पर पोस्ट किया था और कथित तौर पर कॉपीराइट संगीत ‘माँ तुझे सलाम’ का उपयोग किया था।

बता दें कि 16 दिसंबर 2017 को जब भारत विजय दिवस मना रहा था, उस समय रविशंकर प्रसाद ने एक वीडियो पोस्ट किया था जो 1971 के दौरान अपने प्राणों का बलिदान देने वालों के लिए एक श्रद्धांजलि थी। इस जंग में भारत ने पाकिस्तान को हराया और बांग्लादेश एक आज़ाद देश के रूप में अस्तित्व में आया था। उस वीडियो के बैकग्राउंड म्यूजिक में ‘माँ तुझे सलाम’ था जिसे एआर रहमान ने आवाज़ दी थी और सोनी म्यूजिक ने प्रोड्यूस किया था।

FKCCI ने FM निर्मला सीतारमण से की अपील, कहा- "पेट्रोल को GST शासन के तहत लाएं..."

MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने दी अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की बधाई

दुनियाभर को प्लास्टिक और प्रदुषण से मुक्त रखने के लिए मनाया जाता है प्लास्टिक दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -