भारत में Twitter ने अपने दफ्तरों पर लगाया ताला, लगातार घाटा होने पर एलन मस्क का फैसला
भारत में Twitter ने अपने दफ्तरों पर लगाया ताला, लगातार घाटा होने पर एलन मस्क का फैसला
Share:

नई दिल्ली: भारत में पहले से ही घाटे में चल रही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने देश में अपने तीन में दो ऑफिस को बंद कर दिया है. Twitter का यह फैसला इसके मालिक एलन मस्क की कॉस्ट-कट प्लानिंग का हिस्सा है. इन ऑफिसों नौकरी कर रहे कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम दे दिया गया है. एलन मस्क के टेकओवर के बाद गत वर्ष ट्विटर ने भारत में अपने 200 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था.

रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर इंडिया ने दिल्ली और मुंबई में अपने दफ्तर बंद कर दिए हैं. हालांकि, कंपनी की बेंगलुरू दफ्तर में काम जारी रहेगा, जहां अधिकतर इंजीनियर काम करते हैं. एलन मस्क की 2023 के अंत तक ट्विटर को फाइनेंशियली स्टेबल करने की योजना है. इसी को लेकर मस्क ने पूरे विश्व में सैकड़ों कर्मचारियों को निकाल दिया. टेकओवर के बाद अरबपति बॉस की योजना है कि कंपनी को कम से कम खर्चे में चलाया जाए.

बता दें कि, ट्विटर के लिए भारतीय बाजार शुरुआत से ही नुकसान में रहा है. जैसे, कंपनी के जिस हिसाब से सब्सक्राइबर्स हैं, उस हिसाब से कंपनी की आमदनी नहीं पा हो रही है. वहीं, अन्य अमेरिकी सोशल मीडिया साइट्स मेटा और गूगल के लिए भारत का बाजार सर्वाधिक फायदे का सौदा है. इन कंपनियों का भारत में सब्सक्राइबर बेस बेहतरीन है, जहां इंटरनेट का उपयोग निरंतर बढ़ रहा है. यही नहीं भारत में ऑनलाइन बिजनेस में भी वृद्धि हो रही है, जो मेटा और गूगल के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है.

अब महज 5 दिन में हो जाएगा पासपोर्ट का सत्यापन, अमित शाह ने किया आनलाइन सुविधा का लोकार्पण

कर्नाटक में कांग्रेस का अनोखा विरोध, कान में 'फूल' लगाकर विधानसभा पहुंचे नेता

'राष्ट्रवाद' के धुर विरोधी जॉर्ज सोरोस ने पीएम मोदी पर लगाया आरोप, स्मृति ईरानी ने किया पलटवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -